इंगोहटा छानी मार्ग के मरम्मत के लिए बुंदेलखंड नव निर्माण सेना ने किया पैदल मार्च

विदोखर से मवईजार तक पांच किमी पैदल चले ग्रामीण 
भरुआ सुमेरपुर। ब्लाक की सबसे महत्वपूर्ण सड़क की जर्जर हालत के मद्देनजर बुंदेलखंड नवनिर्माण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पांच किमी पैदल मार्च करने के बाद सड़क की दुर्दशा से संबंधित ज्ञापन मुख्यमंत्री को भेजकर सड़क बनवाने की मांग की है.

ज्ञापन में अधिकारियों की हीलाहवाली का भी उल्लेख किया गया है. सुमेरपुर विकासखंड क्षेत्र का 18 किमी लंबा इंगोहटा छानी मार्ग सबसे महत्वपूर्ण मार्ग है. यह मार्ग नेशनल हाईवे को स्टेट हाईवे से जोड़ता है. साथ ही रेल मार्ग से भी सीधे जुड़ता है.

वित्तीय वर्ष 2015-16 में इस मार्ग को सपा शासनकाल में प्रधानमंत्री ग्राम्य सड़क योजना के तहत छह करोड़ से अधिक की लागत से बनाया गया था. दो वर्ष तक इस मार्ग में वाहन फर्राटा भरते रहे.

2019 में बरसात में ओवरलोड बालू के ट्रक गुजरने से यह बुरी तरह से जमींदोज हो गया. तब से यह जर्जर हालत में है. भारी-भरकम गड्ढे होने से इस मार्ग में चलना फिरना दूभर हो गया है.

इस मार्ग से दो दर्जन पंचायतों के लोगों को प्रतिदिन आना जाना होता है. मार्ग की दुर्दशा को देखकर 15 दिन पूर्व बुंदेलखंड नवनिर्माण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनय तिवारी ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को ज्ञापन देकर सड़क बनवाने की मांग की थी.

लेकिन अधिकारियों ने इस समस्या पर गौर नहीं किया. सोमवार को बुंदेलखंड नवनिर्माण सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में ग्रामीणों ने बिदोखर मेदनी से मवईजार तक पैदल मार्च किया और सड़क बनवाने की मांग का ज्ञापन मुख्यमंत्री को भेजकर सड़क की दुर्दशा का हवाला दिया है.

पैदल मार्च में राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ जिलाध्यक्ष देव यादव, अनिल द्विवेदी, घनश्याम विश्वकर्मा, राजू साहू, प्रधान बिदोखर मेदनी लालाराम यादव, प्रधान बिदोखर पुरई सुंदरलाल प्रजापति, हीरालाल विश्वकर्मा, दीपक यादव आदि सैकड़ों ग्रामीण शामिल रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker