13 भवन स्वामियों को थमाया नोटिस अतिक्रमण हटाने के दिए निर्देश

भरुआ सुमेरपुर। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने बस स्टॉप के 13 भवन स्वामियों को नोटिस थमाकर हाईवे की जमीन से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए हैं.

इनमें नगर पंचायत भी शामिल है जिसने हाईवे की जमीन पर कब्जा जमाकर शौचालय बना रखा है. राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने गत 19 सितंबर को राजस्व विभाग एवं नगर पंचायत की टीम को साथ में लेकर बस स्टॉप में नापजोख कराकर रिपोर्ट तैयार कराई थी.

राजस्व विभाग की रिपोर्ट का आधार बनाकर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने बस स्टॉप के रज्जन मिश्रा, प्रकाशबाबू शिवहरे, नगर पंचायत, डीपी सिंह, गोरेलाल, कुलदीप, श्रीकृष्ण, हरिकृष्ण, कृष्णा देवी, शिवकांती, ट्राली, बउआ अवस्थी, जगजीवन गुप्ता, मंटू विश्वकर्मा को नोटिस थमाकर 15 दिवस में अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए हैं.

नोटिस में हाइवे अथारिटी ने यह भी स्पष्ट किया है कि किसने कितनी भूमि मे कब्जा कर रखा है. सर्वाधिक भूमि कुलदीप ने कब्जा कर रखी है.

हाइवे अथारिटी से नोटिस मिलने के बाद बस स्टॉप के बाशिंदों में हड़कंप मच गया है. राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण से नोटिस मिलने के बाद नगर उद्योग व्यापार मंडल ने इस प्रकरण को व्यापार बंधु की बैठक में जिलाधिकारी के समक्ष उठाया है.

व्यापार मंडल के अध्यक्ष महेश गुप्ता दीपू ने जिलाधिकारी को अवगत कराया है कि कस्बे के कुछ लोगों के इशारे पर व्यापारियों को बेवजह परेशान किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि बस स्टॉप के निवासी सैकड़ों वर्षो से मकान बनाकर रह रहे हैं और नियमानुसार हाउस टैक्स आदि की अदायगी कर रहे हैं.

उन्होंने जिलाधिकारी से अतिक्रमण न हटाने का आग्रह किया है. जिलाधिकारी ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker