बांदा में 500 व 100 के 74 हजार के जाली नोटों के साथ दो गिरफ्तार

बाँदा। जनपद में चिल्ला थाना और एसओजी की संयुक्त टीम ने सोमवार को सुबह चेकिंग के दौरान सुबह दो युवकों को गिरफ्तार कर उनके पास से 74,300रुपये के नकली नोट बरामद किए हैं। पुलिस के मुताबिक नकली नोट के कारोबार में महोबा का तुषार गुप्ता मास्टरमाइंड बताया जा रहा है।

जिले के अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्रा ने बताया कि सोमवार सुबह चिल्ला थाने के प्रभारी निरीक्षक नरेंद्र प्रताप सिंह और विशेष अभियान दल (एसओजी) सड़कपर वाहनों की जांच कर रहे थे, तभी दो युवकों की तलाशी में उन्हें पांच सौ और एक सौ के 74 हजार के नकली नोट बरामद हुए।

अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया कि पकड़े गए व्यक्तियों में जगभान पुत्र रज्जू निवासी ग्राम नरी थाना पैलानी और राजा राम प्रजापति पुत्र अयोध्या निवासी ग्राम अटिया थाना कबरई महोबा शामिल हैं।

इनके कब्जे से 500 के जाली भारतीय मुद्रा 52 और 100 के जाली भारतीय मुद्रा 483 नोट एक मोबाइल व मारुति कार सिलेरियो बरामद की गयी।

आरोपियों द्वारा बताया गया है कि यह रुपये उन्हें महोबा का तुषार गुप्ता देता था। इनके मुताबिक एक लाख नकली नोट के बदले में 20 से 30 हजार रुपये दिये जाते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker