ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए पीड़ित के वापस कराए 1 लाख 76 हजार

 हमीरपुर। साइबर सेल ने ऑनलाइन ठगी का शिकार हुए पीड़ित के 176000 रुपये वापस कराए।साइबर सेल प्रभारी ने बताया कि देवेंद्र कुमार द्विवेदी पुत्र श्यामसुंदर निवासी कस्बा मौदहा ने लिखित तहरीर मे बताया कि बीती तारीख 9/3/2021को एक अज्ञात व्यक्ति ने 5G टावर लगवाने के नाम पर  फर्जी फोन कॉल के माध्यम से  उनके बैंक खाते से 176000 रुपये की ठगी की थी।

ठगी की जानकारी होने के बाद उन्होंने पुलिस अधीक्षक के समक्ष मौदहा पुलिस को सूचना दी,जिसके बाद साइबर सेल द्वारा मामले को संज्ञान में लेकर त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी की पहचान कर साइबर सेल टीम उप निरीक्षक विनेश गौतम प्रभारी साइबर सेल, कांस्टेबल विनोद कुमार विश्वकर्मा साइबर सेल, हेड कांस्टेबल संदीप कुमार साइबर सेल द्वारा आरोपी का खाता फ्रीज कराया गया तथा उनकी पूरी रकम 176000 वापस खाते में आ गई। 

पुलिस अधीक्षक कमलेश कुमार दीक्षित ने बताया कि ठगी करने वाले अभियुक्त का खाता महाराष्ट्र में चल रहा था जिसको साइबर सेल द्वारा फ्रीज करा दिया गया है! ठगी का शिकार हुए पीड़ित युवक के खाते में संपूर्ण धनराशि वापस कराई गई है अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु मौदहा पुलिस द्वारा कार्रवाई प्रचलित है!

पुलिस टीम का इस कार्यवाही पर पीड़ित युवक द्वारा संतुष्टि प्रकट की गई है! उन्होंने बताया कि मौदहा पुलिस की इस बड़ी कार्यवाही में सम्मिलित पुलिस टीम को पांच हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा! उन्होंने बताया कि  ऑनलाइन ठगी के शिकार हुए अन्य लोगों का भी पैसा वापस कराया जाएगा और अभी तो के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी!

उन्होंने यह भी बताया कि ऑनलाइन ठगी की शिकायत दर्ज करने के लिए भारत सरकार द्वारा टोल फ्री नंबर 155260 पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं! उन्होंने लोगों से अपील की है कि ऐसे लालच में ना आए और ऐसे किसी भी अनजान व्यक्ति को ऑनलाइन ट्रांजैक्शन ना करें।     

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker