पंत कर्तव्य परायणता के द्योतक थे:प्रधानाचार्यसविमं मे पं० गोविंद बल्लभ पंत की धूमधाम से मनायी जयंती

हमीरपुर। स्थानीय सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज  मे आजादी के अमृत महोत्सव एवं चौरी-चौरा शताब्दी समारोह की श्रृंखला के अन्तर्गत आज भारत रत्न पं0 गोविन्द बल्लभ पंत  की जयंती विद्यालय के सभागार मे आयोजित की गयी।

विद्यालय के प्रधानाचार्य रामप्रकाश गुप्ता ने पन्त के छायाचित्र पर पुष्पार्चन एवं माल्यार्पण किया तथा उनके व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि गोविन्द बल्लभ पंत  के बारे मे कहानी प्रसिद्ध है कि वह मुख्यमंत्री होने के बावजूद वे चाय पानी का खर्च स्वयं वहन करते थे।

ये उनके त्याग परायणता का द्योतक है।  बता दें कि उच्च राजनीतिक पदो पर आसीन व्यक्तियों को रोजाना खर्च के लिए भत्ते आदि मिलते है परन्तु वे उसका प्रयोग नहीं करते थे।

गौरतलब है कि पन्त जी की जयंती पर लोक भवन लखनऊ मे आयोजित कार्यक्रम का सजीव प्रसारण यूट्यूब चैनल एवं फेसबुक के माध्यम से छात्र छात्राओं को उसका सजीव प्रसारण दिखाया गया।

छात्र मुकुल कुशवाहा ने भी अपने विचार रखे। कार्यक्रम का संचालन आचार्य बलराम सिंह ने किया। आभार ज्ञापन कार्यक्रम प्रमुख सुनीता सचान ने किया। यह जानकारी विद्यालय के मीडिया प्रभारी आचार्य वेद प्रकाश शुक्ल ने दी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker