लोक अदालत जागरुकता प्रचार रथ को डीजे व डीएम ने झंडी दिखा कर किया रवाना

 हमीरपुर ।कल 11 सितंबर 2021 को जनपद में  आयोजित होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत के प्रभावी आयोजन एवं इसकी जानकारी अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचे ,इसके दृष्टिगत लोक अदालत जागरूकता प्रचार रथ  को जनपद न्यायाधीश  विकार अहमद अंसारी एवं जिलाधिकारी डॉ ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने जजी परिसर से जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

बताते चलें कि यह रथ राष्ट्रीय लोक अदालत के विषय में जानकारी दें तथा लोगों को राष्ट्रीय लोक अदालत में अपने मुकदमे का निस्तारण करने हेतु प्रेरित करेंगा।

इस जागरूकता रथ में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के पीएलवी ( लीगल वालंटियर ) भी लोगों को राष्ट्रीय लोक अदालत के बारे में जानकारी देंगे।

जनपद न्यायाधीश ने बताया कि इस जागरूकता रथ के माध्यम से लोगों को अपने मुकदमे को सुलह समझौता के आधार पर निपटाने संबंधी लोकगीत का भी प्रस्तुतीकरण किया जा रहा है को लोगों को पसंद आ रहा है।

ज्ञात हो कि लोक अदालत के माध्यम से लोगों को सुलह समझौता के आधार पर त्वरित रूप से न्याय मिलता है जिससे लोगों को बार-बार अदालत के चक्कर नहीं लगाना पड़ता है ।

लोक अदालत का यह जागरूकता रथ न्यायालय परिसर से रवाना होकर कलेक्ट्रेट, शहर की प्रमुख सड़कों , प्रमुख सार्वजनिक स्थलों , विभिन्न वार्डों से होता हुआ कुछेछा ग्राम तक जाएगा तथा लोगों को जागरूक करेगा। जनपद न्यायाधीश ने लोगों से अपील की कि अधिक से अधिक लोग कल 11 सितंबर 2021 को आयोजित होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत में आकर अपने मुकदमों का निस्तारण करवाएं।इस मौके पर परिवार न्यायालय के  न्यायाधीश ए के प्रेमी ,  अपर जिला जज डकैती प्रभावित क्षेत्र  सीबी सिंह ,  अपर जिला जज आवश्यक वस्तु  विनीत बसवारी ,  विधिक सेवा प्राधिकरण के  सचिव  सुदेश कुमार , सीजीएम अनिल कुमार, अन्य न्यायिक अधिकारी गण , बार एसोसिएशन के पदाधिकारीगण, अधिवक्ता गण तथा पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर अनुराग सिंह मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker