प्राथमिक विद्यालय खुले 6 दिन में ही ऊब गए अध्यापक

 हमीरपुर। कोरोना संक्रमण के चलते स्कूलों में बच्चों की पढ़ाई वर्जित कर दी गई थी। 2 वर्ष से लगातार स्कूलों में पढ़ाई ना होने से छात्र-छात्राओं की पढ़ाई का भारी नुकसान हुआ है!

लेकिन इस संक्रमण का अभाव कम हो जाने पर शासन प्रशासन द्वारा 1 सितंबर से प्राथमिक विद्यालय संचालित किए जा चुके हैं।

लेकिन लगातार 2 वर्षों से स्कूलों में पढ़ाई ना होने से अध्यापक भी लापरवाह बन गए हैं! प्राथमिक विद्यालयों का संचालन हुए महज 6 दिन ही बीते थे कि अध्यापकों ने अपनी लापरवाही बरतना शुरू कर दी है!

छात्र-छात्राओं में विद्यालय के खुलने से  उत्सुकता देखने को मिल रही है तो वही विद्यालयों में तैनात अध्यापकों की लापरवाही भी देखने को मिल रही है!


बता दें कि मुख्यालय से चंद किलोमीटर दूर मेरापुर गांव में स्थित प्राथमिक विद्यालय में बच्चे व अध्यापक नीलम साहू, शिक्षामित्र उषा साहू एवं मांडवी को हेड मास्टर का घंटों इंतजार करना पड़ता है कि हेड मास्टर जब आएंगे तभी प्राथमिक विद्यालय का ताला खुलेगा और तभी पढ़ाई शुरू की जाएगी !

बच्चों ने बताया कि स्कूल की चाबी हेड मास्टर रंजना पुरवार के पास होने से उन्हें हमेशा विद्यालय खुलने का इंतजार करना पड़ता है!

बच्चों ने बताया कि विद्यालय में आने का समय सुबह 7:30 बजे का है लेकिन हेड मास्टर के चलते प्राथमिक विद्यालय 8:30 बजे खुलता है!  इस दौरान  सहायक अध्यापक हिमांशु अवकाश पर रहे !

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker