महिलाओं को हर क्षेत्र में सावधान रहना चाहिए:‌‌ प्रकाश सिंह

हमीरपुर। किशनू बाबू शिवहरे महाविद्यालय सिसोलर में मिशन शक्ति के तीसरे चरण के अन्तर्गत कार्यशाला का आयोजन किया गया, क्षेत्राधिकारी मौदहा प्रकाश सिंह ने अपने उद्बोधन में कहा कि मिशन शक्ति के तहत बालिकाओं और महिलाओं को जागरूक रहना चाहिए, बालिकाओं को तत्काल प्रतिकार करना चाहिए, मिशन शक्ति का अर्थ  महिलाओं का सततावधानी होना है अर्थात महिलाओं को हर क्षेत्र में अनवरत सतर्क रहना चाहिए, डर छोड़कर आगे बढ़ना चाहिए।‌‌‌

प्रभारी थाना हेमन्त मिश्रा ने मिशन शक्ति पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए कहा कि लड़कियों के लिए सरकार ने अनेक प्रबन्ध किये हैं, कई हेल्पलाइन चलाई गई हैं, जिनका  संकट के समय बालिकाओं को प्रयोग करना चाहिए।

मिश्रा ने कहा कि 1090,1076,1098 एवं 112 वीमेन पावर लाइन है, इनके माध्यम से छात्राओं को अपने को सुरक्षित करना चाहिए।कालेज के प्राचार्य डा भवानीदीन ने कहा कि महिलाओं की जागरूकता और सचेष्टता ही उनके रक्षण के मूल मंत्र  हैं।

कार्यक्रम में महिला बीट आकाक्षा ,प्रिया,छात्राओं मे अनामिका, पूनम और मानसी अवस्थी प्राध्यापकों मे डा लालता प्रसाद, डा शयामनरायन, गनेश शिवहरे, प्रत्यूष त्रिपाठी, आरती गुप्ता आदि ने विचार रखे।संचालन डा रमाकांत पाल ने किया। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker