रोजगार के लिए बंटेगा एक अरब का कर्ज

बांदा,संवाददाता। मेगा क्रेडिट कैंप में 70.59 करोड़ रुपये के कर्ज वितरित किए गए। जिले को 100 करोड़ ऋण बांटने का लक्ष्य मिला है। कैंप में उत्तर प्रदेश राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत 575 स्वयं सहायता समूहों को 28.75 करोड़ रुपये के कर्ज दिए गए।

सदर तहसील सभागार में आयोजित कैंप में डीएम आनंद कुमार सिंह ने बैंक अधिकारियों की मौजूदगी में 31 ग्राहकों को विभिन्न व्यवसायों के लिए 11 करोड़ 80 लाख रुपये के ऋण सौंपे। यह चेक के जरिए दिए गए।

डीएम ने इंडियन बैंक और आर्यावर्त बैंक की खास तौर पर प्रशंसा की और कहा कि जिन बैंकों में ऋण वितरण आदि योजनाओं का काम अच्छा नहीं हुआ है वह शत प्रतिशत लक्ष्य पूरा करें। कर्ज राशि का सही इस्तेमाल करें।

डीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना में जो लाभार्थी अपना कर्ज समय से अदा करेंगे उन्हें दूसरी किस्त में 20 हजार रुपये का कर्ज मंजूर किया जाएगा।जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक (एलडीएम) राजीव आनंद ने बताया कि प्रदेश सरकार ने हरेक जिले को 100 करोड़ रुपये ऋण वितरण का लक्ष्य दिया है।

बांदा में अभी 70.59 करोड़ ऋण स्वीकृत हो चुका है। कैंप में सीडीओ वेद प्रकाश मौर्य, एसडीएम सुधीर कुमार, डीडीओ डॉ. ललित किशोर त्रिवेदी, आर्यावत बैंक क्षेत्रीय प्रबंधक आरके त्रिवेदी, एनआरएलएम के राकेश सोनकर, धर्मेंद्र कुमार उपस्थित रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker