रिकॉर्ड स्तर पर सेंसेक्स हुआ बंद

सप्ताह के चौथे कारोबारी दिन यानी गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार ने एक बार फिर रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया। कारोबार के दौरान उतार-चढ़ाव के बाद सेंसेक्स और निफ्टी, दोनों ने ही नई ऊंचाई को छु लिया।

कारोबार के अंत में सेंसेक्स 318.05 अंक या 0.58 फीसदी की तेजी के साथ 54,843.98 अंक पर ठहरा। कारोबार के दौरान सेंसेक्स 54875 अंक के ऑल टाइम हाई लेवल को टच किया।

 इससे पहले, सेंसेक्स का ऑल टाइम हाई लेवल 54779.66 था। कारोबार के दौरान सबसे ज्यादा तेजी पावरग्रिड के शेयर में रही। पावरग्रिड का शेयर भाव 6.22 फीसदी की मजबूती के साथ 187.05 अंक पर बंद हुआ।

 इसके अलावा टेक महिंद्रा, एचसीएल, टाइटन और एलएंडटी के शेयर भाव में भी 2 फीसदी से ज्यादा की तेजी रही। एनटीपीसी, आईसीआईसीआई बैंक, बजाज ऑटो, इन्फोसिस, टाटा स्टील, बजाज फाइनेंस और एचडीएफसी बैंक के अलावा कोटक बैंक के स्टॉक भी हरे निशान पर बंद हुए।

जिन शेयरों में गिरावट रही, उनमें इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक, महिंद्रा एंड महिंद्रा के अलावा रिलायंस और एसबीआई शामिल हैं।

दरअसल,सार्वजनिक क्षेत्र की पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लि. (पीजीसीआईएल) के निदेशक मंडल ने एनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेज लि. (ईईएसएल) में 425 करोड़ रुपए की नई इक्विटी पूंजी डालने का फैसला किया है।

पीजीसीआईएल ने एक बयान में कहा कि कंपनी के निदेशक मंडल ने 10 अगस्त, 2021 को हुई बैठक में ईईएसएल में 425 करोड़ तक नई इक्विटी पूंजी डालने का फैसला किया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker