एक अगस्त से खुलेंगे छह से बारहवीं तक के स्कूल

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में आयाेजित कैबिनेट बैठक में छठी से 12वीं तक के छात्रों के लिए स्कूल खोलने पर हामी भर दी है। 01 अगस्त से प्रदेशभर में स्कूल खुलने के साथ ही कोविड गाइडलाइन्स का सख्ती से पालन करना होगा।

चूंकि, एक अगस्त को रविवार है तो छात्र 02 अगस्त से स्कूल जा सकेंगे। सचिवालय में आयोजित मंत्रियों ने प्रदेश में 23 अगस्त से 27 अगस्त तक विधानसभा का मानसून सत्र संचालन की अनुमति दी है।

इसके अलावा, मंत्रिमंडल ने कौसानी को नगर पंचायत बनाने की भी मंजूरी दे दी है। सरकार ने आर्थिक रुप से कमजोर छात्रों को संघ लोक सेवा आयोग और उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले अभ्यथियों को मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद देने का फैसला लिया है।

उत्तराखंड के समस्त विभागों के कर्मचारियों की एसीपी और वेतन विसंगति दूर करने के लिए पूर्व मुख्य सचिव इंदु कुमार पांडे की अध्यक्षता में चार सदस्यीय कमेटी गठित। कमेटी अधिकतम तीन माह में सीधे शासन को देगी रिपोर्ट देने को कहा है।

पंतनगर ग्रीन फील्ड एयरपोर्ट के जमीन का चयन पहले ही हो गया था। एयरपोर्ट आथरिटी आफ इंडिया को कंसलटेंट नियुक्त कर छह महीने के भीतर डीपीआर प्रस्तुत करने के दिए निर्देश।

कैबिनेट ने एनडीए, सीडीएस ओर ओटीएस की लिखित परीक्षा करने पर साक्षात्कार के लिए  50 हजार रुपये देने पर भी फैसला लिया है। रोडवेज कर्मियों के तीन माह के वेतन के लिए सरकार ने 51 करोड़ देने का फैसला लिया है।

 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker