नगर पंचायत के घटिया निर्माण की पोल खुली

राम टेकरी आश्रम में सुन्दरीकरण का कार्य हुआ ध्वस्त

भरुआ सुमेरपुर। कस्बे में नगर पंचायत द्वारा कराए गए निर्माण कार्यों की पोल पहली बरसात में ही खुलने लगी है. कस्बे के रामटेकरी आश्रम का सुन्दरीकरण कराया गया था. लेकिन यह भी पहली बरसात में जगह-जगह से ध्वस्त हो गया है.

जिससे नगर पंचायत को लाखों रुपए का चूना लगाया गया है. कस्बे के वार्ड नंबर 8 में स्थित रामटेकरी आश्रम का सुंदरीकरण करीब बीस लाख रुपए से कराने का स्टीमेट पास किया गया था.

जिसका टेंडर मौदहा के ठेकेदार मुजीबुर्रहमान को मिला था और उन्होंने इस धार्मिक स्थान पर इतना घटिया निर्माण किया कि शुरू से ही शिकायतें आने शुरू हो गई थी.

लेकिन ठेकेदार ने अपनी मनमानी दिखाते हुए कार्य को पूर्ण करा दिया. इस कार्य की गुणवत्ता इतनी घटिया थी कि बरसात ने पहली ही बार में इसको ध्वस्त करके रख दिया. जगह-जगह बाउंड्रीवाल की फट गई है. साथ ही इंटरलॉकिंग भी जगह-जगह ध्वस्त हो गई है.

सभासद राजेश सहारा ने बताया कि उन्होंने आश्रम की बाउंड्री बनाने के लिए पिलर व बीम के साथ बनाने की बात कही थी. लेकिन नगर पंचायत के अवर अभियंता रमेश गुप्ता ने इसे दरकिनार करते हुए बिना पिलर के ही पूरी बाउंड्रीवाल खड़ी कर दी.

जिसके कारण ही यह ध्वस्त हो गई. इस संबंध में अधिशासी अधिकारी ने कहा कि मामले की जांच कराकर कार्यवाही की जाएगी और नोटिस जारी कर इसे दोबारा बनवाने के निर्देश दिए जाएंगे. उन्होंने बताया कि अभी इसका भुगतान नहीं किया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker