रूझान तो बढ़ा लेकिन वैक्सीन की किल्लत ने बिगाड़ी बात

उरई/जलौन,संवाददाता। कोरोना वैक्सीन के प्रति जागरूकता बढ़ने के बाद लोग टीका लगवाने के लिए आगे आ रहे हैं लेकिन वैक्सीन की कमी से लोगों बिना लगवाए लौटना पड़ रहा है। हालत यह है कि पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध नहीं है।

पखवाड़ा भर पहले स्वास्थ्य विभाग ने 45 से अधिक उम्र के लोगों के लिए सोमवार से शनिवार तक का विभिन्न मोहल्लों में लगने वाले कैंपों की सूची जारी कर दी थी। अब एक दिन का भी कैंप कार्यक्रम जारी नहीं हो रहा है। हालात यह हैं कि वैक्सीन नहीं होने की स्थिति में कार्यक्रम निरस्त करना पड़ रहा है।

मंगलवार को भी यही स्थिति रही। कस्बे में दो जगह शिविर लगने थे, जिनमें केवल 50-50 लोगों को ही वैक्सीन की डोज दी जा सकी। तिलक नगर में सभासद रविकांत कुशवाहा एवं भगतसिंह नगर में रवींद्र रायकवार के आवासों पर लगाए गए कैंपों में 50-50 लोगों को वैक्सीन लगाने के बाद दो सैकड़ा लोगों को बिना टीका लगाए लौटना पड़ा।

गौरतलब है कि कस्बे के अलावा देहात क्षेत्र के लोग भी टीका लगवाने के लिए कस्बों में आ रहे हैं। वहीं सीएमओ डॉ ऊषा सिंह ने बताया कि वैक्सीन मंगाने के लिए गाड़ी भेजी गई है। जल्द ही वैक्सीन आ जाएगी। अब तक 2.41 लाख लोगों को पहली डोज लगाई जा चुकी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker