बाँदा में जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर तीन का हुआ नामांकन, चित्रकूट में निर्विरोध

26 जून, बाँदा। बाँदा-चित्रकूट लोकसभा क्षेत्र में जिला पंचायत अध्यक्ष पद चुनाव के लिए चुनाव युद्ध शुरू हो चुका है। आज बाँदा में सत्तारूढ़ दल बीजेपी सहित बसपा व सपा प्रत्याशी का नामांकन हुआ। एसपी अभिनंदन ने कलेक्ट्रेट परिसर नामांकन स्थल का बारीकी से सुरक्षा जायजा लिया है।

बतलाते चले कि जनपद राम की वनवास नगरी चित्रकूट में एकबार फिर इतिहास दोहराया गया हैं। तत्कालीन सपा नेता वीर सिंह ने समाजवादी सरकार में निर्विरोध ज़िला पंचायत अध्यक्ष पद कुर्सी हासिल की थी। आज पुनः बीजेपी के अशोक जाटव ने निर्विरोध अध्यक्ष पद कुर्सी पा ली हैं। वहीं बाँदा में चुनावी घमासान होना तय हो चुका है।

वहीं डीडीसी सदस्यों की खरीदारी भी जारी हैं। मिली जानकारी मुताबिक जिला पंचायत अध्यक्ष पद हेतु बांदा में 3 लोगों ने नामांकन कराया। जिसमें भाजपा, सपा व बसपा के प्रत्याशी ने अपना नामांकन भरा।

अध्यक्ष बनने के लिए किसी  पार्टी के पास पूर्ण बहुमत नहीं है। कयास लगाए जा रहे हैं कि नामांकन के बाद जोड़ घटाव का दौर चालू होगा। बताते चलें कि बांदा जनपद में जिला पंचायत के चुनाव में सबसे ज्यादा सदस्य पाने वाली पार्टी बसपा रही।

जिसने 11 सीटों से जीत दर्ज की। दूसरे नंबर पर समाजवादी पार्टी ने 9 सीटों पर जीत दर्ज की। वहीं बीजेपी को बांदा जनपद में कुल 7 सीटें ही मिली। आज बीजेपी के सुनील पटेल। बसपा से अरुण पटेल व सपा से रजनी यादव ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद हेतु नामांकन का पर्चा भरा।

बता दें कि बांदा जनपद में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं है। राजनीतिक गहमागहमी में कयास लगाए जा रहे हैं। तोड़-मरोड़ करके ही जिला  पंचायत अध्यक्ष की सीट पर काबीज होने का प्रयास किया जाएगा। फिलहाल तो नामांकन प्रक्रिया कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सकुशल संपन्न हुआ है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker