उमस से बेचैन लोगों को बारिश ने दी राहत

बांदा,संवाददाता। मानसून के आगाज के पहले ही दिन तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश हुई। लगभग 16 मिलीमीटर (एमएम) बारिश रिकार्ड की गई है। अधिकतम तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस की कमी आई, लेकिन उमस भरी चिपचिपी गर्मी से लोग बेचैन रहे। उधर, पहली बारिश ने सफाई व्यवस्था की पोल खोल दी।

नाले-नालियों का कचरा सड़कों पर आ गया।लगातार तीन दिनों से तेज धूप की तपन और भीषण गर्मी से लोग बेचैन थे। मानसूनी मौसम का पहला दिन था। देर रात करीब साढ़े 10 बजे मौसम में तेजी से बदलाव आया और बारिश शुरू हो गई।

लगभग डेढ़ घंटे तक झमाझम बारिश हुई। उमस और गर्मी से लोगों ने राहत महसूस की। केंद्रीय जल आयोग के मुताबिक बुधवार की रात लगभग 15.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। हालांकि गुरूवार को बादलों की आवाजाही रही। लेकिन तेज धूप और उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान किया।

केंद्रीय जल आयोग के मौसम जानकारों का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव वाला क्षेत्र बनने से दक्षिण पश्चिम हवाओं की वजह से मानसून ने पहले ही दस्तक दे दी। इसी का नतीजा है कि 15 जून को रात में ही झमाझम बारिश हो गई। अगले दो-तीन दिनों में मूसलाधार बारिश की संभावना है।

उधर, बारिश से शहर की सड़कें और गलियां जलमग्न हो गईं। नाले-नालियों का कूड़ा-करकट सड़कों पर आ गया। गुरूवार को सुबह नगर पालिका सफाई कर्मियों ने साफ किया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker