प्रशासन ने ओवरलोड के खिलाफ चलाया अभियान 14 ट्रक सीज

कार्रवाई से बचने के लिए चालक वाहन सहित गांव में घुसे

भरुआ सुमेरपुर। बीती रात प्रशासन ने ओवरलोड के खिलाफ सख्त अभियान चलाया. बांदा मार्ग से आ रहे 14 ट्रकों को पकड़कर सीज किया गया. प्रशासन की इस कार्रवाई से ओवरलोड वाहन चालकों में अफरा-तफरी मच गई.
कई चालक कार्रवाई से बचने की गरज से वाहन सहित सड़क मार्ग के किनारे बसे गांवों में जा घुसे और रात भर छिपकर प्रशासन के हटने का इंतजार करते रहे. बीती रात एसडीएम सदर संजय कुमार मीणा ने खनिज अधिकारी और पुलिस को साथ लेकर बांदा मार्ग में ओवरलोड ट्रकों के खिलाफ सघन चेकिंग अभियान चलाया.
इस दौरान 14 ओवरलोड ट्रकों को सीज करके फैक्ट्री एरिया पुलिस चौकी में खड़ा कराया गया. प्रशासन की इस कार्यवाही से ओवरलोड ट्रक चालकों में हड़कंप मच गया.
तमाम ट्रक चालक कार्रवाई से बचने की गरज से टेढा गांव के समीप से सुरौली मार्ग में जा घुसे और ओवरलोड ट्रकों को लेकर क्षेत्र के गांव पचखुरा महान, बरुआ, भौंरा में छुप कर बैठ गए. बाद में प्रशासन के हटने के बाद यह ओवरलोड वाहन गांव से निकलकर गंतव्य के लिए रवाना हुए.
बता दें कि केन नदी में संचालित खदानों के ओवरलोड ट्रक बांदा एवं सिसोलर मार्ग से गुजरकर कस्बे में आते हैं. यहां से बालू लदे यह ट्रक कानपुर, लखनऊ, बाराबंकी, हरदोई, बलिया, बहराइच, गोंडा, इटावा, मैनपुरी, आगरा आदि तमाम जगहों को जाते हैं.
यदा-कदा प्रशासन इनके खिलाफ चाबुक चलाता है. जैसे ही प्रशासन की कार्रवाई शुरू होती है वैसे ही प्रत्येक 10 किलोमीटर की सीमा के अंदर मौजूद लोकेटर इन ओवरलोड ट्रकों को लोकेशन बताकर कार्रवाई से बचाने के लिए सक्रिय हो जाते हैं.
इन्हीं की लोकेशन पर बाहरी जनपदों के चालक कार्रवाई से बचने के लिए गांव के लिए बने लिंक मार्ग में घुसकर प्रशासन की नजरों से ओझल हो जाते हैं।
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker