इंटर प्री-बोर्ड परीक्षा अंक बोर्ड ने मांगे

बांदा,संवाददाता। हाईस्कूल के बाद अब इंटर के छात्रों के प्री-बोर्ड परीक्षा के प्राप्तांकों को 28 मई तक माध्यमिक शिक्षा परिषद परिषद, प्रयागराज की वेबसाइट पर अपलोड कराए जाएंगे। जनपद के 163 विद्यालयों में इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है।

हालांकि, परिषद ने यह खुलासा नहीं किया कि ये अंक किस मकसद से अपलोड कराए जा रहे हैं। जनपद में अबकी इंटर में कुल 17349 छात्र-छात्राएं बोर्ड परीक्षा में शामिल हो रहे हैं। इनमें छात्र 9659 व छात्राएं 7690 हैं।

उधर, संभावना है कि हाईस्कूल के छात्र-छात्राओं को सीबीएसई बोर्ड की तर्ज पर अगली कक्षा के लिए प्रमोट किया जा सकता है। इससे पूर्व यूपी बोर्ड ने हाईस्कूल के परीक्षार्थियों के प्री-बोर्ड परीक्षा के प्राप्तांक अपलोड कराए थे।

हालांकि, इंटरमीडिएट के लिए माध्यमिक शिक्षा परिषद ने इस संबंध में कोई भी खुलासा नहीं किया है। सचिव, माध्यमिक शिक्षा परिषद ने इंटरमीडिएट में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं के प्री बोर्ड परीक्षा में प्राप्त अंक और विगत कक्षा ग्यारह के प्राप्तांकों और पूर्णांक का ब्योरा मांगा है।

आदेश के अनुपालन में जनपद के सभी 163 विद्यालयों में अपलोडिंग का कार्य शुरू करा दिया गया है। इसकी समय सीमा 28 मई तक रखी गई है। विद्यालय संचालकों के सामने बड़ी चुनौती नेटवर्किंग समस्या और कक्षा ग्यारह के प्राप्तांकों और प्रीबोर्डध्अर्धवार्षिक परीक्षा कक्षा-12 के प्राप्तांकों को सूचीबद्ध करने को लेकर है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker