बैंक अधिकारी बन पूछा ओटीपी, खाते से उड़ाए सात लाख

उरई/जालौन,संवाददाता। एट कस्बे में एक ठग ने अधिकारी बनकर, बैंक डिटेल की जानकारी लेने के बाद फायर ब्रिगेड से सेवानिवृत्त सब इंस्पेक्टर के खाते से सात लाख रुपये पार कर दिए। जब उसने एटीएम से स्टेटमेंट निकाला तो खाते से रुपये निकलने की जानकारी हुई।

पीड़ित ने थाने पहुंचकर पुलिस को जानकारी दी। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच करके कार्रवाई की जाएगी। एट थाना क्षेत्र के ग्राम अमीटा निवासी फायर ब्रिगेड से सेवानिवृत्त सब इंस्पेक्टर लल्लूराम ने पुलिस को जानकारी देते हुए बताया 21 मई को शाम बैंक अधिकारी के नाम से फोन आया।

उसने खाते की जानकारी देते हुए कहा कि आपका खाता किसी कारणों से बंद हो गया है। आपके फोन पर एक ओटीपी नंबर आया हुआ है। आप मुझे तत्काल फोन पर ही नंबर की जानकारी दे दे, जिससे आपके खाते को चालू रखा जा सके और आपकी पेंशन का भी भुगतान किया जा सके।

ठग के झांसे में आकर ओटीपी नंबर बता दिया। 22 अप्रैल को बैंक में जाकर पेंशन आने की जानकारी के लिए जब एटीएम से मिनी स्टेटमेंट निकाला, तो उसमें सेे सात लाख रुपये गायब मिले। इसकी जानकारी परिजनों को दी, तो सभी लोग परेशान हो गए और दोबारा उस नंबर पर फोन करने की कोशिश की।

तो फोन स्विच ऑफ मिला। उन्होंने बताया कि वह उरई में दमकल विभाग में उप निरीक्षक के पद पर तैनात थे और 31 मार्च 2016 में रिटायर होकर अपने परिवार के किराये के घर पर रह रहा हूं। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker