टीकाकरण से ही कोरोना से हो सकता है बचाव

हमीरपुर,संवाददाता। नोडल अधिकारी,सचिव पर्यटन एवं संस्कृति विभाग रवि कुमार एनजी द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सुमेरपुर का निरीक्षण कर वहां चल रहे टीकाकरण की व्यवस्था का जायजा लिया गया।

इस मौके पर नोडल अधिकारी ने कहा कि ऐसे व्यक्ति जिनमें किसी भी प्रकार का संक्रमण या लक्षण है,उनको ठीक होने तक किसी भी दशा में टीका न लगाया जाए।पूरी तरह से स्वस्थ व्यक्ति को ही टीका लगाया जाए।

इस मौके पर टीका लगवाने आई महिला इशरत बानों ने नोडल अधिकारी को बताया कि उनके द्वारा टीका लगवाने में किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं हुई।

उन्होंने कहा कि गांव में जाने वाली आरआरटी टीमों को भलीभांति प्रशिक्षित किया जाए तथा क्षेत्र में उनको क्या समस्या आ रही हैं उनसे पूछ कर उनका निराकरण कराया जाए।इस मौके पर नोडल अधिकारी ने मेडिकल किट का भी अवलोकन किया तथा मेडिकल किट,दवाओं को पॉलिथीन में न पैककर अच्छे लिफाफे में पैक करने तथा दवाओं के सेवन के तरीके को एक अच्छे पेज में लिखकर सभी मेडिकल किट में रखने के निर्देश दिए।

इस मौके पर जिलाधिकारी डॉ ज्ञानेश्वर त्रिपाठी,अपर जिलाधिकारी विनय प्रकाश श्रीवास्तव,सीडीओ के0के0 वैश्य, जॉइंट मजिस्ट्रेट संजय कुमार मीणा,एसीएमओ डॉ महेश चंद्रा तथा अन्य संबंधित मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker