पढ़े फ़टाफ़ट खबरें

बस्ती में शराब ठेका खुलने पर विरोध, नायब तहसीलदार को दिया ज्ञापन

मझगवां थाने के नौरंगा गांव में बस्ती के बीच स्कूल के पास शराब का ठेका खोल दिया गया है। जिससे मोहल्ले में अराजकता व्याप्त है। ग्रामीणों ने तहसील में ज्ञापन सौंपते हुए शराब की दुकान स्कूल के पास से हटाने की मांग की है।

नौरंगा गांव निवासियों ने उपजिलाधिकारी को ज्ञापन देते हुए बताया कि गांव की बस्ती के अंदर एक देशी शराब का ठेका खोला जा रहा है। जबकि उसी ठेके के बगल में एक इंटर कॉलेज संचालित है। जिसमें सैकड़ों छात्र छात्रों अध्ययन करते हैं।

ठेके पर पूरा दिन शराबियों का जमावड़ा लगा रहता है। उक्त शराबी दिन भर मोहल्ले में महिलाओं एवं बच्चियों के सामने भद्दी भद्दी गालियां देते हैं। साथ ही इंटर कॉलेज की बालिकाओं के सामने शराबी उत्पात मचाते हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि बच्चों के भविष्य को देखते हुए उक्त शराब की दुकान वहां से तत्काल हटाई जाए। जिससे बच्चों के भविष्य पर इसका दुष्प्रभाव न पड़े। साथ ही शराब की दुकान को बस्ती से दूर रखवाया जाये।

बिना सहमति किसान के खाते से पैसे काटा और कर दिया बीमा

राठ। किसान के खाते से रुपये आहरण कर बैंक कर्मियों ने बिना पूछे किया शारीरिक बीमा जानकारी लेने पर शाखा प्रबंधक ने दी धमकी। पीड़ित ने उच्चाधिकारियों को पत्र भेज की शिकायत।

क्षेत्र के गहरौली गांव निवासी उमाशंकर उर्फ राजू ने बताया कि उसका बैक बचत खाता गांव स्थित आर्यावर्त बैंक में है। बताया कि उसके खाता से 2237 रुपए कटने का मैसेज मोबाइल फोन पर आया जिससे वह बिना पैसे निकाले रुपये निकलने का मैसेज देख सकते में आ गया।

जब उसने बैंक शाखा में पहुंच कर शाखा प्रबंधक से संपर्क किया तो पता चला कि उसके एकाउंट से उसका शारिरिक बीमा कर दिया गया है। जब उसने बिना पूंछे बीमा का विरोध किया तो शाखा प्रबंधक पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रबंधक ने अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए धक्का देकर बैंक से बाहर निकाल दिया।

पीड़ित ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व जिलाधिकारी को लिखित पत्र भेज शाखा प्रबंधक पर कार्यवाही की मांग की।

महिला शिक्षामित्र सहित पुत्र पुत्री को पीटा

राठ। शराब के नशे में अकारण गाली गलौज देने का विरोध करने पर दबंग ने मां बेटा बेटी को मारपीट कर घायल कर दिया। पुलिस ने डॉक्टरी परीक्षण कराया।

कोतवाली क्षेत्र के सैना गांव निवासी अभिषेक पुत्र वासुदेव प्रसाद ने बताया कि वह नगर के एक प्राइवेट चिकित्सालय में कार्य करता है। सोमवार शाम ड्यूटी कर अपने घर के दरवाजे पर बैठा था। तभी मुहाल का ही सत्येन्द्र राजपूत शराब के नशे में धुत होकर आया और अकारण गालियां देने लगा।

विरोध करने पर दबंग मारपीट करने लगा। बताया कि उसकी मां कमलेश (शिक्षामित्र) बहन पूजा बचाने आई तो उन्हें भी पीट दिया। पीड़ित ने कोतवाली में तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की।

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक के के पाण्डेय ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जा रही हैं।

बस स्टैंड से महिला का बैग ले उड़ा टप्पेबाज

राठ। जरिया थाने के जिटकरी गांव निवासी देवकुमार तिवारी पुत्र रामस्वरूप तिवारी ने बताया कि सोमवार को झांसी के विरोना से अपनी बहू मंजू पत्नी सूरज तिवारी को लिवा कर राठ पहुंचा।

उरई बस स्टैंड पर एक मोबाइल की दुकान के बाहर बहू को बैठा कर वहां लगी ठिलिया से कुछ सामान खरीदने लगा। बहू मंजू अपने रोते बच्चे को चुप कराने में उलझ गई।

मौका पाकर टप्पेबाज ने उसके पास में रखा बैग पार कर दिया। बैग में मंजू की झुमकी, बच्चे के चांदी के चूरा, कंगन आदि जेवरात सहित तीन हजार पांच सौ रुपये नगद थे।

दुकान में लगे सीसी टीवी कैमरे की फुटेज में एक युवक बैग लेकर जाता दिखाई दे रहा है।

पीड़ित ने कोतवाली में तहरीर देते हुए कार्रवाई की मांग की। कोतवाल केके पाण्डेय ने कहा कि सीसी टीवी फुटेज के माध्यम से टप्पेबाज की तलाश की जा रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker