हमीरपुर: विद्युत कटौती से लोग बिलबिलाये

सुमेरपुर। भीषण गर्मी में चार घंटे की विद्युत कटौती से लोग बिलबिला उठे। पावर कारपोरेशन ने 132केवीए पावर हाऊस सुमेरपुर से 33केवीए सबस्टेशन के बीच की लाइन के मरम्मत के नाम पर लाइन को बंद रखा। जिससे भीषण गर्मी व उमस के बीच लोगों को चार घण्टे बिताना मुश्किल हो गया।

सुमेरपुर कस्बे के 132 केवीए पावर हाउस से 33केवीए सबस्टेशन के बीच तेतीस हजार हाई टेंशन लाइन का अनुरक्षण कार्य किया जा किया जा रहा है। इसके लिए पावर कारपोरेशन दो दिन पहले सूचना प्रकाशित कराई थी।

जिसमें सुबह 8:30 बजे से 11:00 बजे तक विद्युत आपूर्ति बाधित रहने की बात कही थी। लेकिन बुधवार को सुबह 8:30 बजे आपूर्ति बंद कर दी गई और मरम्मत के नाम पर कार्य करने के पश्चात 12:05 पर आपूर्ति शुरू की गई ।

करीब चार घंटे में नौतपा की गर्मी से लोग घरों में बिलबिला उठे। जिन घरों में इनवर्टर आदि उपकरण लगे हुए हैं उन लोगों ने थोड़ी बहुत राहत महसूस की। लेकिन जिनके घरों पर यह सब नहीं है। वह लोग गर्मी से परेशान हो गए। मजबूरी में लोग घरों में पड़े पुराने हाथ के पंखों को निकाल कर उनसे ही काम चलाया।

उपभोक्ताओं का कहना है कि इस भीषण गर्मी में पावर कारपोरेशन को मरम्मत का कार्य नहीं करना चाहिए। जब गर्मी कम हो तब इस कार्य को किया जाना चाहिए। पावर सबस्टेशन के अवर अभियंता रविन्द्र कुमार साहू ने बताया कि बरसात के पहले मरम्मत कार्य आवश्यक था।इसलिए यह कार्य कराया जा रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker