हमीरपुर। गैर प्रांतों से आये मजदूरों लिए विद्यालय को बनाया गया शेल्टर होम

हमीरपुर 25 मई 2020
गैर प्रांतों से आने वाले श्रमिकों / मजदूरों/ अन्य व्यक्तियों के लिए श्री गायत्री विद्या मंदिर इंटर कॉलेज सुमेरपुर में बनाए गए शेल्टर होम का आज जिलाधिकारी डॉ ज्ञानेश्वर त्रिपाठी व पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार ने निरीक्षण किया।

ज्ञात हो कि सिमनौड़ी गांव निवासी एक व्यक्ति पुष्पेंद्र कुमार, उम्र19 वर्ष ,जो विगत दिवसो मुंबई से आया था , का सैंपल दिनांक 21 मई को लिया गया था, जिसकी कोरोना/ कोविड-19 रिपोर्ट आज दिनांक 25 मई को पॉजिटिव प्राप्त हुई है। उक्त के दृष्टिगत शेल्टर होम का जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने निरीक्षण कर संबंधित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।

ज्ञात हो कि यह व्यक्ति मुंबई से आने के बाद सिमनौड़ी इसके गांव ना भेजकर इसे सीधा शेल्टर होम में भेजा गया था जहां पर वह कोरेन्टीन था। शेल्टर होम में कोरेन्टीन इस व्यक्ति में किसी भी प्रकार के कोरोनावायरस/ कोविड19 के लक्षण नही थे।

शेल्टर होम में कोरोना/ कोविड-19 से संक्रमित पॉजिटिव केस पाए जाने के बाद जिलाधिकारी ने शेल्टर होम का निरीक्षण का संपूर्ण शेल्टर होम परिसर को सैनिटाइज कराने के निर्देश दिए तथा कहा कि शेल्टर होम में कोरेन्टीन सभी लोगों पर नजर रखी जाए । कोरेन्टीन लोग अपने अपने कमरों में ही रहे एक दूसरे से मिले नहीं।

कोरेन्टीन सभी व्यक्ति उचित दूरी बनाए रहे। इस अवसर पर पॉजिटिव पाए गए व्यक्ति से जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने कांटेक्ट ट्रेसिंग के संबंध में जरूरी पूछताछ की।

उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना/ कोविड-19 के दृष्टिगत सभी तैयारियां पूर्ण रखी जाएं तथा पॉजिटिव केस पाए जाने पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा क्विक रिस्पांस देते हुए तेजी के साथ आगे की कार्यवाही सुनिश्चित की जाए ।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने श्री गायत्री विद्या मंदिर इंटर कॉलेज/ शेल्टर होम के कम्युनिटी किचन का निरीक्षण कर कम्युनिटी किचन को अलग दूसरी बिल्डिंग में शिफ्ट करने के निर्देश दिए

उक्त के अतिरिक्त आज सिमनौड़ी गांव निवासी 03 वर्षीय एक बच्चा, जो संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आया था,भी कोरोना/कोविड19 से पॉजिटिव पाया गया है।

इस बच्चे का 21 मई को सैंपल लिया गया था जिसकी रिपोर्ट आज 25 मई को प्राप्त हुई है।
शेल्टर होम के निरीक्षण के मौके पर उप जिलाधिकारी सदर राजेश चौरसिया तथा अन्य संबंधित अधिकारी -कर्मचारी मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker