हमीरपुर : फिर फूटा कोरोना बम

तीन साल के मासूम व एक युवक की रिपोर्ट आयी पॉज़िटिव

-महाराष्ट्र से आये प्रवासियों के कारण तेजी से बढ़ रहे कोरोना वायरस के मामले

-अकेले सिमनौड़ी गांव में ही कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या हुयी पांच

हमीरपुर ब्यूरो। सुमेरपुर क्षेत्र के सिमनौड़ी गांव में सोमवार को फिर कोरोना वायरस के दो पाजिटिव मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। इस गांव में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या अब पांच हो गयी है। इसमें एक तीन साल का बच्चा भी शामिल है।

सीएमओ ने कोरोना पाजिटिव के दोनों मरीजों को बांदा मेडिकल कालेज भिजवाने के लिये टीमें मौके पर रवाना कर दी है। साथ ही दोनों मरीजों के सम्पर्क में आने वालों की पहचान करने और उनके सैम्पल लेने की कार्यवाही भी की जायेगी।

कोरोना वायरस महाराष्ट्र से आये प्रवासियों के कारण यहां तेजी से फैल रहा है। सुमेरपुर क्षेत्र के सिमनौड़ी गांव में नौ दिन पूर्व कोरोना वायरस का पहला संक्रमित मरीज मिला था जिसके बाद उसे बांदा मेडिकल कालेज भेजकर एकांतवास पर रखा गया है।

इसके सम्पर्क में आने वाले तमाम लोगों के सैम्पल लिये गये थे। ये मरीज महाराष्ट्र के मुम्बई से गांव लौटा था। कोरोना वायरस का पहला मरीज मिलने पर प्रशासन ने पूरे गांव को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया था। गांव के हर रास्ते पर बैरियर लगाकर पुलिस मुस्तैद है।

इस गांव में कुछ दिन पहले फिर कोरोना वायरस के दो पाजिटिव मरीज मिले जिन्हें बांदा मेडिकल कालेज में क्वारंटाइन पर किया गया है।

ए.सीएमओ डा.रामऔतार ने आज यहां बताया कि सिमनौड़ी गांव में कोरोना वायरस के संक्रमित एक व्यक्ति का तीन वर्षीय पुत्र कोरोना वायरस से संक्रमित होना पाया गया है। वहीं महाराष्ट्र के मुम्बई से 18 मई को आये एक प्रवासी भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की रिपोर्ट आयी है।

ये व्यक्ति सिमनौड़ी गांव का रहने वाला है जो मजदूरी करने महाराष्ट्र गया था। वहां से लौटने के बाद इसे सुमेरपुर कस्बे के गायत्री विद्यामंदिर इण्टरकालेज में एकांतवास पर रखा गया था। इसके सैम्पल की रिपोर्ट पाजिटिव आने पर अब इसके परिजनों और सम्पर्क में आने वालों की जांच के लिये सैम्पल भेजे जायेंगे।

ए.सीएमओ ने बताया कि सिमनौड़ी गांव में ही कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या अब पांच हो गयी है। उनका कहना है कि हाल में ही जो प्रवासी महाराष्ट्र से आये है उन्हीं के कारण कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। बता दे कि इससे पहले मुस्करा क्षेत्र के चिल्ली गांव में कोरोना वायरस का एक मरीज मिला था हालांकि ये कोरोना महामारी को मात देकर घर आ गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker