हमीरपुर : पानी के लिए मचा हाहाकार

सुमेरपुर। सुमेरपुर कस्बे के वार्ड संख्या 10 में एक मात्र हैंडपंप चालू होने से पानी के लिए मारामारी मचती है।  लोग एक-एक बाल्टी पानी के लिए आपस में झगड़ते हैं। सभासद से शिकायत के बाद समस्या का समाधान नहीं हो सका है। वार्ड के बाशिंदों का आरोप है कि डाकघर के समीप जल संस्थान की पाइप लाइन में लगे वाल्व को बंद करने से समस्या विकराल हुई है। सुमेरपुर कस्बे का वार्ड संख्या 10 पशु बाजार के पीछे आबाद है। इस वार्ड में कुल 8 हैंडपंप लगे हैं।

वर्तमान में एक हैंडपंप को छोड़कर सभी सात हैंडपंप खराब पड़े हुए हैं।  वार्ड के निवासी अनिल कुमार, महेश कुमार, राजेश, बरदानी, संतोष कुमार, मोहन लाल, रामू आदि ने बताया कि इस पूरे वार्ड में जल संस्थान की पाइप लाइन से आपूर्ति कराई जाती है।  डाक घर के पास जल संस्थान की पाइप लाइन में लगे वाल्व को बंद कर देने से इस वार्ड की आपूर्ति ठप हो जाती है।

इससे समस्या गंभीर हो गई है. एकमात्र हैंडपंप चालू होने से पानी के लिए भारी भीड़ उमड़ती है और एक एक बाल्टी पानी के लिए लोग आपस में झगड़ते हैं। वार्ड के बाशिंदों ने बताया कि समस्या से सभासद जहीर खान को अवगत कराया था पर उसने किसी तरह से समस्या का समाधान नहीं कराया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker