हमीरपुर। स्कूल की मनमानी पर पडा प्रशासन का डंडा

सरीला (हमीरपुर) क्षेत्र के खेड़ा शिलाजीत गांव में भरत कुमार इंटर कॉलेज के छात्र छात्राओं को बुलाकर गांव में अलग-अलग स्थानों पर बैठाकर परीक्षा कराए जाने की खबर लगते ही प्रशासन सकते में आ गया। सूचना पर पहुंचे सीओ व एसडीएम ने मौके से कापियां व पेपर बरामद किए हैं। छात्रों ने भी परीक्षा के लिए विद्यालय बुलाए जाने की बात कही है। विद्यालय के प्रधानाचार्य इन आरोपों को निराधार बता रहे हैं।

मामले में विभागीय जांच के निर्देश दिए गए हैं। खेड़ा शिलाजीत गांव के भरत कुमार इंटर कॉलेज में सोमवार को छात्राओं को बुलाकर परीक्षा कराने की सूचना थाना पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को मिली थी। पुलिस वल के साथ एसडीएम जुबेर बेग व सीओ मानिक चंद्र मिश्रा गांव पहुंच गए गांव के अलग-अलग स्थानों पर स्कूली छात्र छात्राएं मौजूद थी।

कापियां मैं पेपर हल कर रहे थे। मौके से कापियां पेपर बरामद करने के बाद पूछताछ के लिए विद्यालय के अध्यापक व छात्रों को थाने ले जाया गया है। विद्यालय के छात्रा रूपाली, राहुल, नितिन कक्षा 10 अनुराधा, नगमा, सपना, नीलम कक्षा 11 गुड़िया, राजकुमारी, प्रियंका कक्षा 12 सहित आधा सैकड़ा से अधिक छात्र छात्राओं ने बताया कि उन्हें मोबाइल के माध्यम से सूचना दी गई थी कि कक्षा 9 से 12 तक की हिंदी का पेपर सोमवार को सुबह 7:30 बजे से होना है। उसी सूचना पर विद्यालय आऐ थे।

इसके बाद उन्हें अलग-अलग स्थानों बैठाया गया। विद्यालय के प्रधानाचार्य शिवकरन तिवारी का कहना है कि आरोग्य सेतु ऐप के डाउनलोड तथा उसके प्रचार-प्रसार के लिए छात्रों को बुलाया गया था। इसके बाद ऑनलाइन पढ़ाई के लिए ग्रुप बनाने के लिए छात्र छात्राओं को अलग अलग पांच स्थानों पर बैठाया गया था।

इसी बीच पुलिस ने छापामारी की है। एसडीएम का कहना है कि पुलिस ने मौके से कापियां व पेपर बरामद की हैं। बच्चे पांच स्थानों पर थे मामले में विभागीय जांच के निर्देश दिए गये हैं। थाना अध्यक्ष बिक्रमाजीत सिंह ने बताया कि सूचना पर छापा मारा गया। बच्चों की परीक्षा कराने की सूचना मिली थी। विभागीय जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker