बीस दिनों की खरीद मात्र बीस फीसदी

शेष चालीस दिनों में लक्ष्य कैसे होगा प्राप्त ?

सुमेरपुर गल्ला मंडी में गेहूं तौलते पल्लेदार।

भरुआ सुमेरपुर। बीते बीस दिनों में गेहूं खरीद का लक्ष्य सिर्फ बीस फीसदी ही हासिल हो सका है। शेष चालीस दिनों में लक्ष्य प्राप्त करना मुश्किल लग रहा है। केंद्र प्रभारियों ने लक्ष्य हासिल करने के लिए केंद्रों में कांटे बढ़ाए जाने की आवश्यकता है।

नवीन गल्ला मंडी में गेहूं खरीद के लिए विपणन शाखा,पीसीएफ व यूपी एग्रो के गेहूं खरीद केंद्र संचालित है। गत 15 अप्रैल से 5 मई तक तीनों केंद्रों में 217 किसानों से कुल 12223 क्विंटल गेहूं खरीदा गया है। जो लक्ष्य के सापेक्ष बीस प्रतिशत है। बता दे कि विपणन शाखा का लक्ष्य 25000 क्विंटल है। जिसके सापेक्ष अभी तक 84 किसानों से 4064 क्विंटल गेहूं खरीदा गया है। इसी तरह पीसीएफ का लक्ष्य 15000 क्विंटल है । इसके सापेक्ष 55 किसानों से 3531क्विंटल गेहूं खरीदा है। वही यूपी एग्रो 15000 के सापेक्ष अभी तक 78 किसानों से 4628 क्विंटल गेहूं खरीदा गया है। सभी केंद्रों में 217 किसानों का 12223 क्विंटल खरीदा गया है। सभी केंद्रों से अभी तक 9458 क्विंटल गेहूं की डिलेवरी हो गई है।

विपणन शाखा के केंद्र प्रभारी सुनील कुमार,पीसीएफ के शिव सिंह, यूपी एग्रो के नवलकिशोर यादव ने कहा कि लक्ष्य हासिल करने के लिए केंद्रों में कांटे बढ़ाए जाने की आवश्यकता है। साथ ही केंद्र में प्रतिदिन 300 क्विंटल गेहूं खरीदने के नियम में भी ढील प्रदान करनी होगी। तभी 15 जून तक तय किए गए लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है। केंद्र प्रभारियों ने कहा कि कांटे बढ़ाए जाने से किसानों को भी सुविधा मिलेगी और एक दिन में ज्यादा से ज्यादा किसानों को गेहूं बेंचने का अवसर मिलेगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker