लाकडाउन में मिली छूट, व्यापारियों ने ली राहत की सांस

भरुआ सुमेरपुर। हाईवे एवं स्टेट हाईवे की दुकानों को छोड़कर कस्बे में गली कूंचों की दुकानें खोलने की अनुमति के बाद मंगलवार को कस्बे के अंदर गली मोहल्लों में किराना आदि की दुकानें खुलने से लोगों ने राहत महसूस की है । दुकान खुलते ही इनमें अच्छी खासी चहल-पहल भी दिखी और लोगों ने जरूरत की सामग्री खरीद कर राहत महसूस की।

जिला प्रशासन ने हाईवे सहित स्टेट हाईवे की दुकानों को छोड़कर गली कूचे में दो घंटे के लिए आवश्यक सामानों की दुकानों को खोलने के आदेश दिए थे। पुलिस ने प्रशासन की इस आदेश से दुकानदारों को रूबरू कराते हुए नियमों के अनुसार दुकान खोलने की सशर्त अनुमति दे दी। प्रशासन ने गलियों में दो घंटे तक दुकानें खोलने के निर्देश दिए हैं। कस्बे में दोपहर 12:00 बजे से 2:00 बजे तक दुकान खोलने के निर्देश हैं।

मंगलवार को कस्बे में मैथिलीशरण गुप्त मार्ग ,रामलीला मैदान, पुरानी गोश्त मंडी, विंध्यवासिनी मार्ग आदि जगहों पर दुकानदारों ने दुकानें खोलकर जरूरतमंदों को सामान मुहैया कराया। एक माह बाद मिली इस छूट से कस्बा वासियों ने कुछ राहत महसूस किया। लोग घरों से बाहर आकर जरूरत का सामान खरीदकर सामाजिक दूरी का पालन करते हुए वापस घरों को लौट गए। इस छूट के दौरान पुलिस ने चारों तरफ सख्त पहरा लगाए रखा और अगर कहीं भीड़ नजर आई तो हिदायत देते हुए सामाजिक दूरी बनाए रखने के सख्त निर्देश दिए। दुकानदारों को भी कड़ी हिदायत दी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker