उमरा के लिए रखे पैसों से की जरूरतमंद रोजेदारों की सहरी व इफ्तार की व्यवस्था

गांव के हर मुस्लिम परिवार को 2kg चीनी,1 पैकेट रसना,अंडा की 1 ट्रे,चायपत्ती250ग्राम बंटवाया

नदेहरा (हमीरपुर ) । ग्राम प्रधान  नदेहरा फरीद खातून ने अपने व अपने पति अल्ताफ हुसैन जिला सहायक अधिवक्ता फौजदारी को उमरा जाने के लिए पैसा एकत्रित किया था पर कोविड19 की वजह से न जा सकी तो उन्होंने अपने पुत्र लाला प्रधान जिलाध्यक्ष समाजवादी पार्टी अल्पसंख्यक सभा को 1 लाख रु दे कर गांव के रोज़ेदारों को सहरी व इफ्तार की व्यवस्था करने को कहा।

लाला प्रधान ने गांव के हर मुस्लिम परिवार को 2kg शकर,1 पैकिट रसना,अंडा की 1 ट्रे,चायपत्ती250ग्राम 250 परिवार में बंटवा दिया।लाला प्रधान ने बताया कि सरकार गेंहू चावल तो उपलब्ध करवा रही है और गांव में ज्यादातर लोगों के पास इनकी व्यवस्था भी होती पर पर सब तरफ बन्दी की वजह से इनकी ये आवश्यकता शायद न पूरी हो पाती तो माँ ने अपने उमरा जाने के पैसे से ये नेक कार्य करने को कहा था जो आज किया गया है।

बताते चले कि उमरा एक तरह का छोटा हज ही होता है जो साल के किसी भी समय जा कर मक्का मदीना जा कर किया जाता है। पूर्व में भी प्रधान प्रतिनिधि लाला प्रधान ने सफाई कर्मियों, पुलिस कर्मियों, पत्रकारों का भी सम्मान किया है और गांव में जिनके राशन कार्ड नही थे ऐसे 50 लोगो की लिस्ट बनवा कर 10kg आटा,1kg तेल,1kg नमक,2kg आलू भी co सदर व sdm सदर के हाथों से बंटवाया था ।इस परिवार के पुनीत कार्य से पूरा गांव बहुत खुश है।

हरिओम धुरिया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker