25 लाख रुपये की कीमत पर इन कारों में मिलती है सबसे ज्‍यादा रेंज, टाटा की तीन कारें भी लिस्‍ट में शामिल

भारतीय बाजार में लगातार Electric Car की मांग में बढ़ोतरी हो रही है। Tata, Mahindra, MG जैसी कंपनियों की ओर से Electric Cars को ऑफर किया जाता है। हम इस खबर में आपको 25 लाख रुपये तक की कीमत में मिलने वाली ऐसी कुछ कारों की जानकारी दे रहे हैं। जिनमें सबसे ज्‍यादा रेंज ऑफर की जाती है।

MG ZS EV

ब्रिटिश कार निर्माता एमजी मोटर्स की ओर से भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक एसयूवी के तौर पर ZS EV को ऑफर किया जाता है। कंपनी की यह एसयूवी फुल चार्ज में करीब 461 किलोमीटर तक की रेंज ऑफर करती है। इसे 10 से 80 फीसदी चार्ज होने में 60 मिनट का समय लगता है। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 8.5 सेकेंड में ही जीरो से 100 किलोमीटर की स्‍पीड हासिल कर सकती है। बाजार में इसकी एक्‍स शोरूम कीमत की शुरूआत 18.98 लाख रुपये से हो जाती है।

Mahindra XUV400

महिंद्रा की ओर से एक्‍सयूवी400 को भी इलेक्ट्रिक एसयूवी के तौर पर ऑफर किया जाता है। कंपनी की इकलौती EV को फुल चार्ज करने के बाद 456 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसकी कीमत की शुरूआत 15.49 लाख रुपये से हो जाती है।

Tata Nexon EV

टाटा मोटर्स की ओर से नेक्‍सन ईवी को ऑफर किया जाता है। कंपनी की यह इलेक्ट्रिक एसयूवी सिंगल चार्ज के बाद 465 किलोमीटर तक चलाई जा सकती है। इसकी कीमत की शुरूआत 14.49 लाख रुपये से हो जाती है।

Tata Tigor EV

टाटा मोटर्स की ओर से इलेक्ट्रिक सेडान के तौर पर टिगोर को खरीदा जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक सेडान कार को भी फुल चार्ज के बाद 315 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इसकी कीमत 12.49 लाख रुपये एक्‍स शोरूम है।

Tata Tiago EV

टाटा मोटर्स की ओर से इलेक्ट्रिक हैचबैक कार के तौर पर टियागो को ऑफर किया जाता है। कंपनी की यह कार भी फुल चार्ज के बाद 315 किलोमीटर तक की रेंज देती है। बाजार में इसकी एक्‍स शोरूम कीमत 7.99 लाख रुपये है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker