Volkswagen ID.4 इस साल के अंत तक हो सकती है लॉन्च, ब्रांड ने पेश की अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार

Volkswagen India ने जयपुर में आयोजित अपनी Annual Brand Conference में ID.4 Electric Car को पेश किया है। ब्रांड ने पुष्टि की है कि वे 2024 के अंत तक भारतीय बाजार में इसे लॉन्च कर देंगे। आइए, इसके बारे में जान लेते हैं।

किसे देगी टक्कर ?

Volkswagen ID.4 पूरी तरह से निर्मित यूनिट(CBU) के रूप में भारत आएगी, इसलिए इसकी कीमत अधिक होने की उम्मीद है। इंडियन मार्केट में ये Kia EV6 और Hyundai Ioniq 5 को टक्कर देगी। पिछले साल अप्रैल में ब्रांड ने पहली बार भारत में ID.4 को अनवील किया था। 

पावरट्रेन और परफॉरमेंस 

ये इलेक्ट्रिक कार अधिकतम 299 बीएचपी की पावर और 499 एनएम का पीक टॉर्क वाले पावरट्रेन के साथ आ सकती है। ID.4 EV केवल 6 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है, जबकि इसकी टॉप स्पीड इलेक्ट्रॉनिक रूप से 180 किमी प्रति घंटे तक सीमित है।

बैटरी और रेंज 

उम्मीद है कि Volkswagen ID.4 को 82 kWh बैटरी पैक के साथ ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम दिया जाएगा। सिंगल चार्ज पर ये ईवी 500KM तक की रेंज देने में सक्षम होगी।

Taigun को मिला GT Plus Sport और Taigun GT Line वेरिएंट 

ब्रांड ने आज टाइगुन को दो नए वेरिएंट – जीटी लाइन और जीटी स्पोर्ट के साथ अपडेट किया है। दोनों में कॉस्मेटिक अपडेट दिया गया है, जो एसयूवी को अधिक स्पोर्टी और आकर्षक बनाते हैं। 

VW Taigun को पहली बार सितंबर 2021 में लॉन्च किया गया था और ये वर्तमान में दो ट्रिम लेवल के साथ आती है। इसमें डायनेमिक लाइन और परफॉर्मेंस लाइन शामिल है। परफॉर्मेंस लाइन में जीटी वेरिएंट शामिल है, जबकि डायनामिक लाइन में कम्फर्टलाइन, हाईलाइन और टॉपलाइन शामिल हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker