बैटरी में आग लगने के कारण Jaguar I-Pace की वापसी, इसके कारण लगभग 6 हजार से ज्यादा कारें हुई प्रभावित

 Jaguar ने संभावित बैटरी आग के जोखिम के कारण लगभग 6,400 आई-पेस इलेक्ट्रिक एसयूवी को रिकॉल करने का ऐलान किया है। ब्रिटेन की वाहन निर्माता कंपनी ने कहा कि संभावित आग के जोखिम को कम करने के लिए इलेक्ट्रिक एसयूवी को बैटरी ऊर्जा नियंत्रण मॉड्यूल को बदलने के लिए वापस बुलाया गया है।

नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन (NHTSA)

नेशनल हाईवे ट्रैफिक सेफ्टी एडमिनिस्ट्रेशन (NHTSA) ने कहा है कि रिकॉल से कुल 6,367 I-Pace इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर से प्रभावित हुए हैं। इलेक्ट्रिक वाहन 2019 और 2023 के बीच बनाए गए थे। इस प्रभावित जगुआर आई-पेस ईवी में, हाई-वोल्टेज बैटरी अधिक गर्म हो सकती है। जिससे आग लग सकती है। आपको बता दें, वाहन निर्माता कंपनी कथित तौर पर अमेरिका में जगुआर आई -पेस मॉडल से जुड़ी आठ आग लगने की घटना से अवगत है। लेकिन किसी दुर्घटना या चोट की इसमें सूचना नहीं आई थी।

प्रभावित वाहनों के सॉफ्टवेयर को अपडेट करेगा

आपको बता दें,जगुआर कंपनी अपने प्रभावित वाहनों के सॉफ्टवेयर को अपडेट करेगा जो बैटरी एनर्जी कंट्रोल मॉड्यूल की निगरानी करता है। इतना ही नहीं कंपनी ने कहा कि अगर मॉड्यूलर को बदलने की जरुरत है, तो इसे मुफ्त में बदला जाएगा।

बैटरी एनर्जी कंट्रोल मॉड्यूल की निगरानी करता है

जगुआर कंपनी प्रभावित कारों के सॉफ्टवेयर को अपडेट करेगी जो बैटरी एनर्जी कंट्रोल मॉड्यूल की निगरानी करता है। कंपनी ने जगुआर इलेक्ट्रिक कारों में नया सॉफ्टवेयर इंस्टॉलेशन एक ओवर -द -एयर सॉफ्टवेयर अपडेट के माध्यम से जगुआर डीलरशिप पर किया जाएगा।

चार्जिंग क्षमता को 75 प्रतिशत तक सीमित कर देगा

सॉफ्टवेयर के बाद बैटरी पैक अधिक गर्म होती है तो , सिस्टम ड्राइवर को कई चेतावनियों के साथ सूचित करेगा और वाहन की चार्जिंग क्षमता को 75 प्रतिशत तक सीमित कर देगा। जब भी उसे आग लगने जैसा महसूस होगा। वाहन निर्माता कंपनी ने कहा कि नए सॉफ्टवेयर में आग लगने का खतरा जैसे महसूस होता है, तो आई-पेस के मालिकों को टेस्टिंग के लिए डीलरशिप पर वापस जाने के लिए कहा जाता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker