Tata Nexon EV फेसलिफ्ट कब होगी लॉन्च, जानें संभावित फीचर्स…

नई दिल्ली, Tata Nexon फेसलिफ्ट ईवी जल्द इंडियन मार्केट में लॉन्च होने के तैयार है। मीडिया रिपोर्ट्स पर विश्वास करें तो इस गाड़ी को अगस्त तक टाटा लॉन्च कर सकती है। कयास लगाया जा रहा है कि इसमें एडवांस फीचर अपडेट के साथ एडास फीचर मिल सकते है। आइये जानते हैं इस फेसलिफ्ट की संभावित खासियतों के बारे में।

Tata Nexon EV फेसलिफ्ट केबिन

कार के इंटीरियर में सबसे बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। Tata Nexon Facelift में 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिए जाने की उम्मीद है जिसे हाल ही में हैरियर और सफारी में पेश किया गया था। साथ ही इसका इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी नया हो सकता है। ये एक डिजिटल यूनिट हो सकती जिसने हाल ही में सफारी और हैरियर में डेब्यू किया है।

कितना बदलेगी डिजाइन?

नई Nexon EV की डिजाइन थोड़ी बहुत कॉन्सेप्ट कार कर्व से उधार ली जा सकती है। फ्रंट फेसिया की बात करें तो फ्रंट एंड को थोड़ा ट्वीक्ड बम्पर और हेडलैम्प्स के साथ संशोधित किया जा सकता है। EV के नए डिजाइन वाले अलॉय व्हील्स, टेललैंप्स और टर्न इंडिकेटर्स के साथ आने की संभावना है।

बैटरी पैक और रेंज

2023 Tata Nexon EV Prime में पहले की तरह समान बैटरी ऑफर की जाएगी। कयास लगाया जा रहा है कि इसके पावरट्रेन में अभी तक कोई भी बदलाव नहीं किए जाएंगे।

इसमें पहले की तरह 30.2kWh की बैटरी पैक ऑफर किया जा सकता है, जो 129 हॉर्स पावर जेनरेट करने में सक्षम है। नेक्सॉन प्राइस सिंगल चार्ज पर 312 किमी की रेंज देने में सक्षम है। ऐसा कंपनी का मानना है।

अपडेटेड Nexon EV Max 40.5kWh बैटरी पैक और 143bhp, इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आएगी। बड़ी बैटरी के साथ इलेक्ट्रिक एसयूवी सिंगल चार्ज पर 437 किमी की रेंज देने में सक्षम है। हालांकि ये ARAI द्वारा प्रमाणित है। रियल वर्ड रेंज ड्राइविंग बिहेवियर पर डिपेंड करता है। यह 9 सेकंड के अंदर 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker