Maruti Suzuki Wagon R की हो रही शानदार सेल, हैचबैक ने पार किया इतने लाख यूनिट्स सेल का आंकड़ा

नई दिल्ली, देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने एक नया कीर्तिमान गढ़ा है। कंपनी ने भारतीय बाजार में अपनी पॉपुलर हैचबाक कार Maruti Suzuki Wagon R के 30 लाख यूनिट्स की बिक्री कर ली है। इस कार का वर्तमान जनरेशन वाला मॉडल दो पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ पेश किया गया है। कैसी है कंपनी की ये कार और क्या है इसमें इतना खास, आइए जान लेते हैं।

Wagon R में क्या है खास

Wagon R ने भारतीय बाजार में 30 लाख यूनिट्स की बिक्री का माइलस्टोन हासिल किया है। मारुति शुजुकी अपनी इस कार को अरीना शोरूम से बेचती है। वैगन आर में आइडल स्टार्ट स्टॉप (ISS) फंक्शन के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक (AMT) गियरबॉक्स विकल्प भी मिलते हैं। इसे 1.0L पेट्रोल इंजन के साथ-साथ फैक्ट्री-फिटेड CNG किट में भी खरीदा जा सकता है।

5वीं पीढ़ी के HEARTECT प्लेटफॉर्म पर आधारित, Maruti Suzuki Wagon R इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC) और हिल-होल्ड के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) जैसे सेफ्टी फीचर्स के साथ आती है। कंपनी अपनी इस कार को 5.54 लाख रुपये की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर बेचती है।

Wagon R ने गढ़ा कीर्तिमान

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के वरिष्ठ कार्यकारी अधिकारी, शशांक श्रीवास्तव ने Wagon R की 30 लाख यूनिट्स की बिक्री की उल्लेखनीय उपलब्धि पर टिप्पणी करते हुए कहा कि, 3 मिलियन से अधिक बिक्री के साथ वैगनआर की निरंतर सफलता इसके निर्विवाद शासन का एक वसीयतनामा है।

लॉन्च के बाद से, WagonR लगातार विकसित हुई है और वर्ग-अग्रणी सुविधाओं, डिजाइन और प्रदर्शन के साथ ग्राहकों की वरीयताओं को बदलने की नब्ज तक पहुंच गई है। यह साझा करते हुए खुशी हो रही है कि ‘दिल से स्ट्रांग’ वैगनआर में बार-बार खरीदारों का उच्चतम प्रतिशत है क्योंकि इसके 24% ग्राहक नई वैगनआर में अपग्रेड करना पसंद करते हैं।

टॉप-10 की लिस्ट में है शामिल

आगे उन्होने कहा कि, द ट्रू टॉल बॉय पिछले दशक से लगातार भारत में टॉप-10 सबसे अधिक बिकने वाली कारों में शामिल रहा है। उन्होने कहा कि, पिछले दो वर्षों से देश में सबसे अधिक बिकने वाले यात्री वाहन के रूप में भी अपनी स्थिति बनाए रखी है। Maruti Suzuki WagonR का बोल्ड डिजाइन, क्लास-लीडिंग इंटीरियर स्पेस, व्यावहारिकता, विश्वसनीयता और उच्च ईंधन-दक्षता कुछ ऐसे ऐलीमेंट हैं जिन्होंने इसे 30 लाख से अधिक परिवारों के विश्वास को प्रदान किया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker