मारुति की कार खरीदने का अभी बेहतरीन मौका, अगले महीने से कीमत हो सकती है बढ़ोतरी

नई दिल्ली, भारतीय बाजार में मारुति लोगों के दिलो पर आज से ही नहीं कई सालों से राज करते आ रही है। लेकिन 1 अप्रैल से, वाहनों को रीयल-टाइम ड्राइविंग उत्सर्जन स्तरों की निगरानी के लिए ऑन-बोर्ड स्व-डिवाइस लगने वाला है। इसको लेकर सभी कंपनियां पहले से काफी सर्तक हो चुकी है। लेकिन इसके कारण कारों की कीमत में भी बढ़ने वाली है। आपको बता दें देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी में से एक मारुति है। जो अप्रैल के महीने से अपनी कारों के मॉडल की कीमत में बढ़ोतरी करने वाली है।

अप्रैल, 2023 से कीमत में होगी बढ़ोतरी

कंपनी ने बताया कि अप्रैल, 2023 में कीमत में बढ़ोतरी की योजना बनाई है, जो कि हर मॉडल के हिसाब से अलग -अलग होगी। जबकि कंपनी लागत कम करने और आंशिक रूप से बढ़ोतरी करने के लिए अधिकतम प्रयास करती है, कीमत में बढ़ोतरी के कारण इसका थोड़ा बहुत प्रभाव पड़ेगा।

Honda, Tata, Hero

Honda Cars, Tata Motors और Hero MotoCorp सहित कई वाहन निर्माता कंपनियां पहले से ही अप्रैल में कीमत की बढ़ोतरी की घोषणा कर चुके हैं। वहीं भारतीय ऑटोमोबाइल उद्योग वर्तमान में अपने उत्पादों को BSVI उत्सर्जन मानदंडों के दूसरे चरण को पूरा करने के लिए काम कर रही है। 1 अप्रैल से, वाहनों में रीयल-टाइम ड्राइविंग उत्सर्जन स्तरों की निगरानी के लिए ऑन-बोर्ड स्व-निदान डिवाइस की जरूरत होगी।   ये डिवाइस  उत्सर्जन मानकों को पूरा करने के लिए कैटेलिटिक कनवर्टर और ऑक्सीजन सेंसर जैसे उत्सर्जन मानकों को पूरा करने के लिए लगातार काम करेगा, ताकि उत्सर्जन पर कड़ी नजर रखी जा सके।  

मारुति सुजुकी ब्रेजा सीएनजी

मारुति सुजुकी ब्रेजा सीएनजीकी वेटिंग पीरियड भारतीय बाजार में  6 महीने से अधिक की है और इस कार की अधिक मांग टीयर-1 शहरों में अधिक है। वहीं SUV को पहले से ही बाजार में अच्छा ट्रैक्शन मिल गया है, क्योंकि CNG SUV के लिए वेटिंग पीरियड अब 6 महीने तक बढ़ गई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker