बिना चार्जर के भी नहीं रहेंगे अब परेशान, WhatsApp के नए ऐप के काम हो जाएगा आसान

नई दिल्ली, मेटा के पॉपुलर चैटिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप का इस्तेमाल दुनिया भर के 180 देशों में 2 बिलियन लोगों द्वारा किया जाता है। ऐसे में ऐप को लेकर यूजर को कोई परेशानी ना झेलनी पड़े, कंपनी यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स पेश करती है।

वॉट्सऐप का इस्तेमाल कई बार यूजर्स के लिए चैटिंग से बढ़कर उनके काम के लिए भी होता है। ऐसे में स्मार्टफोन चार्ज ना होने पर काम में रुकावट आती है। हालांकि, अपने यूजर्स की इसी परेशानी को ध्यान में रखते हुए ऐप ने यूजर्स के लिए कुछ खास सुविधाएं दी हैं।

चार डिवाइस में इस्तेमाल कर सकते हैं ऐप

वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स को मोबाइल के अलावा वॉट्सऐप वेब का भी ऑप्शन देता है। यूजर डिवाइस के साथ-साथ डेस्कटॉप भी अपने अकाउंट का इस्तेमाल कर सकता है। इसी कड़ी में कंपनी ने यूजर के लिए एक नई सुविधा जोड़ी है।

कंपनी ने एलान किया है कि अब यूजर्स एक समय पर चार डिवाइस पर वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसके लिए कंपनी की ओर से एक नए ऐप को लाया गया है जो डिवाइस लिंक को आसान बनाएगा। यही नहीं, किसी स्थिति में अगर यूजर का फोन ऑफ हो जाता है तो चैट्स सिंक्ड ही रहेंगी।

बिना चार्जर के भी नहीं आएगी परेशानी

कंपनी ने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर यूजर के लिए नई सुविधा की जानकारी दी है। इस ट्वीट में कंपनी ने लिखा है कि बिना चार्जर के भी यूजर को परेशान नहीं रहना पड़ेगा। वॉट्सऐप की चैट्स दूसरे लिंक्ड डिवाइस में सिंक्ड रहेंगी। 

jagran

विंडोज यूजर्स के लिए भी पेश हुआ नया ऐप 

बता दें, इसके साथ ही कंपनी ने दावा किया है कि नए विंडोज डेस्कटॉप ऐप को एक वॉट्सऐप यूजर्स के लिए एक फैमिलियर इंटरफेस के साथ लाया गया है। ऐप तेजी गति से लोड होने की क्षमता के साथ पेश हुआ है। नए फीचर की मदद से विंडोज यूजर्स 8 पार्टिसिपेंट्स के साथ ग्रुप वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं। वहीं ऑडियो कॉल के लिए पार्टिसिपेंट की संख्या 32 हो सकती है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker