SUV वाला फील देती हैं Maruti Suzuki Ignis, जानें कीमत और फीचर्स…

भारतीय बाजार में एसयूवी की डिमांड दिन पर दिन काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। भारत में इसका जलवा ही अलग है। ऊंचाई, ज्यादा जगह और बड़े इंजन के कारण पसंद किया जाता है। अगर आप भी अपने लिए एक दमदार एसयूवी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, वो भी बजट में, तो आज हम आपके लिए एक ऐसी ही कार की डिटेल लेकर आए हैं।

इस कार कीमत हैचबैक के बराबर है, लेकिन मजा एसयूवी का देती है। आज हम आपको जिस कार के बारे में बताने जा रहे हैं, वह देश की सबसे अधिक बिकने वाली कंपनी मारुति सुजुकी की ओर से आने वाली मारुति इग्निस है। आपको बता दें, कंपनी इग्निस को अपनी सबसे छोटी एसयूवी कहती है।

Maruti Suzuki Ignis

इस कार के अंदर 5 लोगों के बैठने की बढ़िया स्पेस है। इसमें 180 mm का एक ऊंचा ग्राउंड क्लीयरेंस, 260 लीटर का बूट स्पेस और धांसू प्रीमियम लुक भी इसका देखने को मिलता है। वहीं ये मारुति नेक्सा के जरिए बेचे जानी वाली एक प्रीमियम कार भी है।

Maruti Suzuki Ignis कीमत और इंजन

मारुति सुजुकी इग्निस का नया मॉडल भारतीय बाजार में 27 जनवरी को लॉन्च किया गया है। आपको बता दें, इग्निस की कीमत 6.90 लाख रुपये से शुरू होती है। इसे चार वेरिएंट्स में पेश किया गया है, जिसमें- सिग्मा, डेल्टा, जेटा और अल्फा मिलता है। मारुति इग्निस में 1.2-लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल का इंजन मिलता है, जो 82bhp की पावर और 113Nm का टार्क जनरेट करता है। इसके इंजन को पांच-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। अब इसके इंजन को RDE और BS6 फेज- 2 उत्सर्जन मानदंडों का पालन करने के लिए अपडेट किया गया है।  

Maruti Suzuki Ignis फीचर्स और डिजाइन

इस कार के फीचर्स और डिजाइन की बात करें तो इग्निस में 4 यू-शेप के क्रोम इन्सर्ट के साथ एक ग्रिल, एलईडी डीआरएल के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप, कंट्रास्ट-कलर्स स्किड प्लेट, ब्लैक-आउट 15-इंच के अलॉय व्हील, रूफ रेल, एक एंटीना, एक इंटीग्रेटेड स्पॉइलर देखने को मिलता है। इस कार के अंदर डुअल- टोन थीम, 7 इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटो-फोल्डेबल ORVM और 60:40 स्प्लिट रियर से लैस सीटें है। वहीं नए मॉडल में कई सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिलते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker