बजाज चेतक का नया ‘प्रीमियम एडिशन’ हुआ लॉन्च, जानिए कीमत…

बजाज का एकलौता इलेक्ट्रिक स्कूटर अब प्रीमियम हो गया है। कई शानदार फीचर्स के साथ बजाज चेतक स्कूटर का प्रीमियम एडिशन (Premium Edition) लॉन्च किया गया है। इसकी कीमत 1,51,910 रुपये (एक्स-शोरूम, बेंगलुरु) रखी गई है। वहीं, बजाज चेतक स्कूटर की शुरुआती कीमत 1,21,933 रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है।

2023 चेतक प्रीमियम एडिशन के लिए बुकिंग शुरू कर दी गई है, जिसकी डिलीवरी अप्रैल 2023 के बाद शुरू की जाएगी। बजाज का नेटवर्क 60 से भी ज्यादा शहरों में फैला हुआ है। वहीं, मार्च 2023 के अंत तक डीलरशिप नेटवर्क का विस्तार करके 85 शहरों में लगभग 100 स्टोर शुरू किया जाएगा।

चेतक प्रीमियम एडिशन

Bajaj की चेतक के इलेक्ट्रिक स्कूटर के नए प्रीमियम एडिशन की बात करें तो प्रीमियम एडिशन पूरी तरह से मेटल बॉडी के साथ लाया गया है। शानदार लुक के लिए स्लीक अपीरन्स को बढ़ाया गया है। साथ ही, हेडलैम्प केसिंग, ब्लिंकर्स और सेंट्रल ट्रिम्स चारकोल ब्लैक फिनिश में हैं। स्कूटर में प्रीमियम फील देने के लिए पहले से बड़ा और नया ऑल-कलर एलसीडी डिस्प्ले कंसोल को भी जोड़ा गया है।

कलर ऑप्शन के लिए स्कूटर में तीन विकल्प मिलता है। ये मैट ग्रे, मैट कैरेबियन ब्लू और सैटिन ब्लैक ऑप्शन में उपलब्ध है।

मिलता है जबरदस्त रेंज

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के पावरट्रेन में तीन किलोवाट वाला लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है, जिसमें 3.8 किलोवाट इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है । यह पावरपैक 1,400rpm पर 16Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। है। स्कूटर को दो राइडिंग मोड इको और स्पोर्ट में भी लाया गया है। ईको मोड में सिंगल चार्ज में 95 किलोमीटर और स्पोर्ट मोड में 85 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में इलेक्ट्रिक वाहनों में पकड़ बनाने के लिए बजाज ने इलेक्ट्रिक मोबिलिटी स्टार्टअप युलु (Yulu) के साथ एक साझेदारी की है। बजाज ऑटो की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी बजाज चेतक टेक्नोलॉजी लिमिटेड के साथ काम किया जाएगा । ई-स्कूटर युलु के प्रौद्योगिकी स्टैक द्वारा संचालित होंगे और विशेष रूप से बजाज ऑटो द्वारा निर्मित किए जाएंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker