WhatsApp ने ये नया खास फीचर किया लॉन्च, गलत करने वालों को सीखा सकते है सबक

WhatsApp पर आखिरकार वो फीचर आ गया है, जिसकी काफी चर्चा थी और यूजर्स को इंतजार था. यह फीचर आते ही यूजर्स को नई पावर मिल गई है. नियम का उल्लंघन करने वालों पर वॉट्सएप ने शिकंजा कसने की तैयारी कर ली है. नया फीचर यूजर्स को एंड्रॉइड बीटा पर स्टेटस अपडेट की रिपोर्ट करने की अनुमति देगा. Wabetainfo की रिपोर्ट के अनुसार, बीटा टेस्टर्स को स्टेटस ऑप्शन्स के अंदर एक नया ‘रिपोर्ट’ एक्शन दिखाई देगा.

वॉट्सएप का नया फीचर

नए फीचर के साथ, यूजर किसी भी स्टेटस अपडेट की रिपोर्ट कर सकते हैं जो सेवा की शर्तों का उल्लंघन कर सकता है, जिसे बाद में कंपनी की मॉडरेशन टीम को भेजा जाएगा. साथ ही, फीचर सुनिश्चित करता है कि मैसेज, मीडिया, लोकेशन शेयरिंग, कॉल और स्टेटस अपडेट सभी डिवाइस पर एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन द्वारा सुरक्षित हैं.

इसका मतलब यह है कि कोई और, यहां तक कि वॉट्सएप, मेटा और एक प्रॉक्सी प्रोवाइडर भी नहीं, यूजर्स के व्यक्तिगत संदेशों को पढ़ सकता है और उनकी निजी कॉल सुन सकता है. 

यूजर्स को बनाए सुरक्षित

नया फीचर उपयोगी है क्योंकि यह प्लेटफॉर्म को सभी यूजर्स के लिए सुरक्षित बनाएगा. रिपोर्ट में कहा गया है कि एंड्रॉइड के लिए वॉट्सएप बीटा के लेटेस्ट अपडेट को प्ले स्टोर पर इंस्टॉल करने के बाद कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए स्टेटस अपडेट की रिपोर्ट करने की क्षमता उपलब्ध है और आने वाले दिनों में और अधिक उपयोगकर्ताओं के लिए रिलीज होने की उम्मीद है. जनवरी में, यह बताया गया था कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एंड्रॉइड बीटा के लिए इस फीचर पर काम कर रहा था.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker