Volvo कार्स इंडिया ने माइल्ड हाइब्रिड मॉडल की कीमत में की बढ़ोतरी, जानें नई कीमत

भारतीय बाजार में Volvo कार्स इंडिया ने वर्तमान में देश में बिक्री पर माइल्ड हाइब्रिड मॉडल की कीमत में बढ़ोतरी करने की घोषणा की है। कीमतों में बढ़ोतरी का असर XC40, XC60, S90 और XC90 माइल्ड हाइब्रिड जैसे मॉडल्स पर पड़ेगा। स्वीडन की वाहन निर्माता कंपनी Volvo ने कीमत में बढ़ोतरी को तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया है। यह मौजूदा एक्स-शोरूम कीमतों की तुलना में इन मॉडलों की कीमतों में दो परसेंट की बढ़ोतरी करेगा। कीमत में बढ़ोतरी का कारण Volvo ने इस महीने की शुरुआत में केंद्रीय बजट 2023 के दौरान की गई घोषणाओं को दिया है।

कीमत

कीमत में बढ़ोतरी के बाद, XC40 B4 माइल्ड हाइब्रिड की एक्स-शोरूम कीमत को 43.20 लाख रुपये से बढ़ाकर 46.40 रुपये लाख कर दिया गया है। XC60 B5 माइल्ड हाइब्रिड की कीमत अब 67.50 लाख (एक्स-शोरूम), S90 B5 माइल्ड हाइब्रिड की कीमत  67.90 लाख (एक्स-शोरूम) जबकि XC90 B6 माइल्ड हाइब्रिड की कीमत अब 98.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होगी।

कंपनी का बयान

आपको बता दें बजट 2023 में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा CBU या CKD रूट के माध्यम से भारत में बेची जाने वाली कारों पर बढ़ोतरी के प्रस्ताव के बाद इन मॉडलों की कीमत में बढ़ोतरी करना जरूरी हो गया था।Volvo कार इंडिया के प्रबंध निदेशक ज्योति मल्होत्रा ने कहा, “हाल के बजट में घोषित सीमा शुल्क में बदलाव के परिणाम के रूप में पेट्रोल माइल्ड-हाइब्रिड मॉडल की लागत में वृद्धि हुई है।

Volvo C40 इलेक्ट्रिक SUV

40,000 डॉलर से कम लागत वाली पूरी तरह से (सीबीयू) या पेट्रोल से चलने वाले वाहनों के लिए 3,000 सीसी से कम इंजन क्षमता वाले और डीजल से चलने वाले वाहनों के लिए 2,500 सीसी से कम के वाहनों पर सीमा शुल्क 60 प्रतिशत से बढ़ाकर 70 प्रतिशत कर दिया गया है।वाहन निर्माता कंपनी Volvo C40 इलेक्ट्रिक SUV का उत्पादन जल्द ही शुरू करेगी। जिसके जल्द ही लॉन्च होने की उम्मीद है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker