उद्योग व व्यापार बंधुओं के साथ जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक संपन्न

हमीरपुर। जिलाधिकारी डा. चंद्रभूषण की अध्यक्षता में व्यापार बंधुओं व उद्योग बन्धुओं की मासिक समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में संपन्न हुई। बैठक में सर्वप्रथम पिछली बैठक में लिए गए निर्णय के संबंध में की गई कार्यवाही की पुष्टि की गई। बैठक में व्यापारियों द्वारा बिजली की समस्या के बारे में अवगत कराया गया।

जिसमें अधिशाषी अभियन्ता विद्युत द्वारा छोटे छोटे कार्य न कराने के कारण अधिशाषी अभियन्ता राठ का वेतन रोकने के निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिए गए। उन्होंने कहा कि उद्योग व व्यापार बन्धुओं की समस्याओं को प्राथमिकता के साथ निस्तारित किया जाए, इसमें कोई लापरवाही न बरती जाए।

खाली पढ़ी मंडी समिति की दुकानों को नियमानुसार व्यापारियों को आवंटित करने के निर्देश सचिव मंड़ी समिति को जिलाधिकारी द्वारा दिए गए। उन्होंने कहा कि आवश्यक स्थलों पर मानक के अनुसार स्पीड ब्रेकर बनवाया जाएए अनावश्यक मानक के विपरीत स्पीड ब्रेकर ना रखा जाए।

कहा कि चैराहों का सुंदरीकरण कराया जाए तथा चैराहों पर लगी महापुरुषों महान विभूतियों से संबंधित मूर्तियों की साफ सफाई एपेंटिंग कराकर भव्य सुन्दरीकरण कराया जायें। उन्होंने व्यावसायिक प्रतिष्ठानों एचैराहों, सार्वजनिक स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाने हेतु व्यापारी बन्धुओ से अपील की। जिस पर व्यापारियों ने इसमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हुए अधिक से अधिक मात्रा में सीसीटीवी कैमरे लगवाने के आवाहन किया।

बैठक में व्यापार बन्धु के पदाधिकारियों द्वारा अन्ना गायों की समस्या से अवगत कराया। जिस पर जिलाधिकारी ने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि सुमेरपुर औद्योगिक क्षेत्र में जरूरी साइनेज लगाने का कार्य किया जाए। औद्योगिक क्षेत्रों में पर्याप्त मात्रा में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं तथा वहां की विद्युत लाइनों को उच्चीकरण कराया जाए।

औद्योगिक स्थलों पर सुरक्षा के दृष्टिगत पर्याप्त इंतजाम रखे जाएं। कहा कि फैक्ट्री एरिया में सड़कों के किनारे बेतरतीब ढंग से वाहन खड़े न किए जाएं। वहां निर्धारित स्थल पर ही वाहन खड़े हो। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक, अग्निशमन अधिकारी, उपायुक्त, वाणिज्य कर, अधिशासी अभियंता विद्युत, अन्य विभागों के अधिकारी व व्यापार मंडल के प्रतिनिधि व उद्योग बन्धु मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker