जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने सुनी मन की बात

हमीरपुर। भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष बृज किशोर गुप्ता के नेतृत्व में मन की बात कार्यक्रम आज प्रधानमंत्री की मन की बात कार्यक्रम को हमीरपुर के कार्यकर्ताओं ने एकत्र होकर सुना और उन पर अमल करने का प्रण लिया। कार्यक्रम के बाद बूथ पर पं दीनदयाल उपाध्याय जी की जयंती का आयोजन हुआ।

जिसमें पं दीनदयाल उपाध्याय जी के चित्र पर तिलक लगाकर माल्यार्पण कार्यकर्ताओं के द्वारा किया गया एवं उन्हें पुष्पांजलि अर्पित कीं गई। कार्यक्रम की शुरुआत में जिला अध्यक्ष बृज किशोर गुप्ता ने बताया कि पं दीनदयाल उपाध्याय जी की सादगी के उस समय के सारे विपक्षी नेता भी कायल थे।

प्रसिद्ध उपन्यास लेखक गुरुदत्त ने लिखा है कि जब जनसंघ के भारत में दो सैकड़ा से अधिक विधायक थे और पैंतीस लोकसभा सांसद थे और इतनी बड़ी पार्टी के अध्यक्ष होने के बाबजूद पंडित जी दिल्ली की सड़कों पर अकेले ही विना सुरक्षा के घूमने निकल पड़ते थे और रास्ते में कार्यकर्ताओं के मिलने पर चर्चा भी कर लेते थे। पूर्व अध्यक्ष रमेश कुमार सिंह एड ने पं दीनदयाल जी के साथ सानिध्य की याद ताजा की।

उनका व्यक्तित्व इतना विशाल था कि जो उनके सामने आता और उनका हो जाता था यही कारण रहा कि विरोधियों के साथ भी वे मिनिमम प्रोग्राम के तहत उन्नीस सौ सड़सठ में कई प्रान्तों में संविद सरकार वनवाने में सफल रहे और इससे जनसंघ कार्यकर्ताओं को नयी ऊर्जा मिली। पं दीनदयाल उपाध्याय जी के दिखाये मार्ग पर चलने का आव्हान किया।

इस अवसर पर सदर विधायक डा. मनोज प्रजापति, राठ विधायिका मनीषा अनुरागी, जिला पंचायत अध्यक्ष जयंती राजपूत, क्षेत्रीय महामंत्री पिछड़ा वर्ग मोर्चा गणेश यादव, जिला पदाधिकारी रोहित शिवहरे, किशन व्यास, महेंद्र सिंह गौतम, पुष्पराज सोनी, जिला मीडिया प्रभारी अरविंद श्रीवास्तव, सुरेंद्र तिवारी, लक्ष्मीरतन साहू, संतराम गुप्ता, स्वामी प्रताप सिंह, कुलदीप निषाद, शिवप्रकाश सिंह सेंगर, लालाराम निषाद, आशीष पालीवाल, जीतू राजपूत, अरविंद मुखिया, राजेंद्र श्रीवास, सत्तीदीन प्रजापति, आकाश त्रिपाठी आदि सभी लोग अलग-अलग बूथ पर पहुंचकर स्थानीय लोगों के साथ प्रधानमंत्री की मन की बात कार्यक्रम को सुनने के लिए उपस्थित रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker