सत्येन्द्र अग्रवाल ने श्रम विभाग एवं सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं की दी जानकारी

कुरारा-हमीरपुर। जनपद हमीरपुर के विकासखंड कुरारा के ग्राम पंचायत झलोखर के सामुदायिक भवन में एक्शन एड यूनिसेफ के द्वारा संचालित नई पहल शिक्षा परियोजना के तत्वाधान में ग्राम प्रधान गायत्री शिवहरे की अध्यक्षता में एसएमसी सदस्यों शिक्षा प्रेरकों के साथ बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में आउट आंफ स्कूली बच्चों ड्रांपआउट स्कूली बच्चों की उपस्थिति तथा दिव्यांग बच्चों के नामांकन एवं उपस्थिति बढ़ाने तथा सामाजिक सुरक्षा योजना के विषय पर जिला समन्वयक अशोक कुमार ने विस्तार से चर्चा किया तथा बच्चों को नियमित स्कूल भेजने के लिए 7 वर्ष से 14 वर्ष के ड्रांपआउट बच्चों के नामांकन एसएमसी समिति के गठन मीना मंच के गठन एवं दायित्व पर चर्चा किया गया।

सहायक जिला समन्वयक सत्येंद्र कुमार अग्रवाल ने श्रम विभाग की योजनाओं एवं सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि ललित कुमार शिवहरे ने कहा की शत-प्रतिशत नामांकन जाएगा तथा सामाजिक सुरक्षा योजना से लाभान्वित कराने के लिए गरीब परिवारों को चयनित किया जाएगा।

गायत्री शिवहरे ने एसएमसी समिति के दायित्वों एवं सामाजिक सुरक्षा योजना एवं स्कूल के विकास में हर सम्भव मदद करने के लिए कहा गया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker