लगातार बारिश होने से खेतो व रास्तो में दिखा पानी ही पानी

कुुरारा-हमीरपुुर। बीती रात से शुरू हुई बरसात से कस्बा सहित ग्रामीण क्षेत्रों में बाढ़ का नजारा बन गया। खेतो व रास्ते में पानी ही पानी दिखाई दिया। वही ब्लाक के पास हाइवे में पानी बहने लगा। जिससे वाहनों को निकलने में परेशानी का सामना करना पड़ा।

कुुरारा कस्बा सहित ग्रामीण क्षेत्रों में बरसात के पानी से बाढ़ का नजारा बन गया। चारों तरफ पानी ही दिखाई दे रहा है। बाढ़ के पानी से ब्लाक के पास राजकीय इंटर कांलेज के सामने से मनकी तिराहा तक हाइवे पर पानी निकलने से वाहनों को निकलने में परेशानी का सामना करना पड़ा।

वही बाढ़ के नजारा देखने के लिए लोगो की भारी भीड़ जमा रही। कस्बा के ब्लाक परिसर, राजकीय इंटर कांलेज, मांडल स्कूल, कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय, कुरारा से मनकी वाले सड़क पर दो स्थान पर सड़क पर पानी निकल रहा है। वही भौलीं रोड पर बने पुल से पानी न निकल पाने से सड़क के ऊपर से पानी बह रहा है।

चारो तरफ जल दिखा ई देरहा है। स्टेट बैंक झलोखर के अंदर तक पानी भर जाने से कर्मचारियों ने जल भराव की स्थित में कार्य किया। बाजार, बेरी रोड आदि जगह पानी भर गया है। लोगो के कच्चे मकान गिरने लगे हैं। इस मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है।

वही खेतो में खड़ी खरीफ की फ़सल भी खराब हो गई है। धान की फसल जो लेट बोई गई थी। उसका फायदा होगा। लेकिन जलभराव से तिल, उर्द आदि फसल व सब्जी की फसल खराब हो गई है। वही मवेशियों को चारा भी खराब हो जाने से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पहले बेतवा व यमुना नदी में बाढ़ का पानी आया था। अब गांवो में बरसात का पानी तबाही मचा रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker