किन्नर समाज को मुख्यधारा से जोड़ा जाये

– भाजपा नेता ने पीएम को लिखा पत्र
बांदा। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष अशोक त्रिपाठी ने देश के प्रधान मंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि भारत वर्ष के किन्नर के सामाजिक  उत्थान और विकास की मुख्य धारा से जोड़ने के लिए 2से पांच हजार रुपए प्रति माह पेंशन दिलाए जाने की मांग की है।

अधिवक्ता संघ के पूर्व अध्यक्ष श्री जीतू ने प्रधान मंत्री मोदी जी को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि किन्नरों उत्थान की समुचित व्यवस्था नहीं है जिस कारण ही इन द्वारा अपने भरण पोषण और अन्य ख़र्च के लिए ही जगह जगह ट्रेन, बस, चौराहों, शादी, जन्म दिवस आदि में लोगो से धनराशि मांगी जाती है और न देने पर सामाजिक और सामूहिक रूप से बेज्जत किया जा रहा है जिससे आम जनता में असंतोष पैदा हो गया है।

 श्री त्रिपाठी ने सुझाव दिया है कि भारत सरकार सभी किन्नरों को आर्थिक मदद के लिए इनका सर्वे कराकर नगर पालिका में पंजीयन कराया जा सकता है और क्षेत्र के हिसाब से ही ये किन्नर समाज में जावे। जिनके घर शादी, जन्म दिन मनाया गया है वह लोग सरकार द्वारा निर्धारित किया गया शुल्क इन नगर निगम, नगर पंचायत, ग्राम पंचायत में जमा करे।

इस प्रकार जमा राशि में 10प्रतिशत की कटौती करके बची हुई राशि किन्नरों को प्राप्त करा दी जाए। इसके अलावा किन्नरों के सामाजिक आर्थिक स्थिति मजबूत करने के लिए प्रति माह दो से पांच हजार रुपए पेंशन योजना बनाई जाए।

भाजपा नेता ने इस पत्र की एक एक प्रति देश के ग्रह मंत्री, रेल मंत्री और प्रदेश में मुख्य मंत्री जी को भी भेजी गई है। साथ ही उन्होंने कहा कि किन्नरों को समाज की मुख्य धारा से जोडना जरूरी है। सरकार द्वारा चलाई जा रही योजना में किन्नर को भी उनके मंचन कार्यक्रम देकर उन्हें लाभ प्राप्त कराया जा सकता है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker