चोरी की दस मोटर साईकिलों के साथ शातिर चोर गिरफ्तार

– अंधेरे का फायदा उठाकर दूसरा हुआ फरार
– गिरवां थाना पुलिस को मिली बड़ी सफलता
बांदा। एसपी के निर्देश पर चलाये जा रहे आपरेशन क्लीन के तहत पुलिस एक बड़ी सफलता मिली है। जिसमें थाना गिरवां पुलिस द्वारा अन्तर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह का किया पर्दाफाश करते हुए बजाज, हीरो, डिलक्स, पैशन प्रो समेत चोरी की गई 10 मोटरसाइकिलों के साथ एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया है।

जबकि एक अभियुक्त मौके फरार होने में सफल रहा है। जिसकी तलाश लगातार पुलिस द्वारा की जा रही है। पुलिस के अनुसार बांदा और आस पास के जनपदों महोबा, चित्रकूट एवं मध्य प्रदेश के सतना, पन्ना जिले से देते थे मोटरसाइकिल चोरी की घटना को अंजाम उक्त के द्वारा अंजाम दिया जाता रहा है।

ये शातिर अपराधी अस्पताल, भीड़भाड़ वाले स्थानों व बैकों के पास से करते थे मोटरसाइकिल चोरी करते औने पौने दामों पर वाहनों की बिक्री किया करते थे। सुबह करीब 03.30 बजे बिक्री के लिए ले जा मोटरसाइकिलें समेत पुलिस ने गश्त के दौरान थाना गिरवां क्षेत्र के ग्राम बासी खुरहण्ड मार्ग के पास की गिरफ्तार किया गया है।


जाननकारी के अनुसार एसपी अभिनंदन के निर्देश पर जनपद में अपराध तथा अपराधियों पर नियंत्रण लगाये जाने तथा अभ्यस्त अपराधियों के खिलाफ चलाये जा रहे आपरेशन क्लीन के तहत अपर पुलिस अधीक्षक बांदा व क्षेत्राधिकारी नरैनी के अगुवाई में थाना गिरवां पुलिस द्वारा अन्तर्राज्यीय मोटरसाइकिल चोर गिरोह का पर्दाफाश कर एक अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि दूसरा अन्धेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया ह।ै जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे है ।

गौरतलब हो की थाना गिरवां पुलिस द्वारा रात्रि गश्त के दौरान सुबह करीब 03.30 मुखबिर की सूचना पर चेकिंग के दौरान एक मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति को संदिग्ध मानते हुए उसे पूछताछ हेतु रोका गया तो वह मोटरसाइकिल मोड़कर वापस भागने लगा, पीछा करते हुए पुलिस बल द्वारा उसे पकड़ लिया गया कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसने यह मोटरसाइकिल जनपद महोबा से अपने साथी की मदद् से चोरी की है तथा उसे बेचने के लिए ले जा रहा है ।

पुलिस द्वारा उक्त अभियुक्त को साथ लेकर अभियुक्त की निशानदेही पर पहुंचा तो ग्राम बासी खुरहण्ड मार्ग पर सुनसान बगिया में खण्डहर में एक स्थान पर चोरी की 09 मोटरसाइकिलें खड़ी थी । वहां पर एक व्यक्ती खड़ा था जो पुलिस को देखकर अन्धेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे ।

पूछताछ में अभियुक्त द्वारा बताया गया कि वह बांदा, महोबा, चित्रकूट व मध्य प्रदेश के सतना, पन्ना आदि जनपदों से मोटरसाइकिलें चोरी करते बेचते थे तथा आज उनके द्वारा चोरी की गई सभी मोटरसाइकिलों को बेचने की योजना थी तथा एक एक करके बेचने ही ले जा रहे थे तभी पुलिस द्वारा पकड़ लिए गए ।

गिरफ्तार अभियुक्त का नाम विजय उर्फ ठोकिया पुत्र नत्थू वर्मा निवासी बहेरी थाना गिरवां बताया जा रहा है। पुलिस के अनुसार उक्त अपराधी के विरूद्ध बांदा तथा चित्रकूट के थानों में आधा दर्जन मुकदमें दर्ज हैं। जबकि फरार अभियुक्त रियासत पुत्र कमाल खान निवासी बछेही थाना गिरवां की तलाश की जा रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker