मां मढ़ी दाई मंदिर में उमड़ा श्रद्धालुओं का जनसैलाब

बांदा,संवाददाता। जिले के बबेरू कस्बा में प्रसिद्ध मां मढ़ी दाई मंदिर पर सावन के चैथे एंव अंतिम सोमवार पर सुबह से श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। श्रद्धालुओं ने भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक कर कर पूजा-अर्चना की। सुरक्षा को देखते हुए मंदिर परिसर में पुलिस बल भी तैनात रहा।

कस्बा के प्रसिद्ध मां मढी दाई मंदिर पर सावन महीने के चैथे सोमवार पर सुबह से श्रद्धालु मंदिर पहुंच गए। इसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक किया। साथ ही बेल पत्र, फूल चढ़ाकर पूजा-अर्चना की। मान्यता है कि इस मंदिर पर जो भी भक्त श्रद्धाभाव पूजा करता है उसकी मनोकामना अवश्य पूरी होती है।

यह मंदिर मां मढी दाई के नाम से जाना जाता है। यहां जो मूर्ति स्थापित है वह जमीन से निकली हुई है। मूर्ति शिवलिंग की तरह दिखती है, जो पंचमुखी है। लोग इसको मां मढ़ी दाई के नाम से व शिवलिंग मानकर पूजते हैं। यहां दर्शनों के लिए अन्य जनपदों से और प्रदेश से भी लोग आते हैं।

मंदिर संचालक गुलाब चंद्र उपाध्याय व पुजारी पंकज भट्ट ने बताया कि ऐसी दिव्य मूर्ति पूरे भारत में नहीं मिलेगी। इससे अन्य प्रदेशों से लोग भी यहां पर दर्शन करने आते हैं। सावन मास का आज अंतिम सोमवार है, जो लोग एक माह तक पूजा-अर्चना करने के लिए यहां पर आते हैं।

सुरक्षा की दृष्टि से मंदिर परिसर में एक उपनिरीक्षक, 4 कांस्टेबल और 2 महिला कांस्टेबल लगाए गए हैं। ताकि सावन मास को देखते हुए किसी भी प्रकार की अराजकता न हो। इसको देखते हुए सीओ सत्यप्रकाश शर्मा, कोतवाल अरुण कुमार पाठक ने भी मंदिर पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया है। मंदिर संचालक, पुजारी से मंदिर में सीसीटीवी लगवाने की अपील की है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker