बिहार: पटना में भीषण आग से मची दहशत, एक-एक कर फटने लगे गैस सिलेंडर

बिहार की राजधानी पटना की बुद्धा कॉलोनी स्थित झोपड़पट्टी में शुक्रवार को भीषण आग से हड़कंप मच गया। आग की चपेट में दो दर्जन से ज्यादा घर चपेट में आ गए। एक-एक कर गैस सिलेंडर फटने लगे तो स्थानीय लोगों में दहशत मच गई। अगलगी में दो लोगों के झुलसने की सूचना है। उन्हें इलाज के लिए पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। दमकल की 50 गाड़ियों ने बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

जानकारी के मुताबिक अगलगी की घटना पटना के बुद्धा कॉलोनी थाना इलाके में बांस घाट की झोपड़पट्टी में शुक्रवार सुबह हुई। आग लगने की वजह अभी पता नहीं चल पाई है। देखते ही देखते लपटें तेज होने लगीं और आग ने कई घरों को चपेट में ले लिया। आग में कई मवेशी भी जल गए। 

पटना के एसएसपी राजीव मिश्रा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि आग लगने के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। जांच जारी है। सूचना मिलते ही तुरंत फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग को बुझाने के प्रयास किए। स्थिति नियंत्रण में है। आग से किसी की जान नहीं गई, लेकिन लोगों के घरों में रखा सामान जलकर राख हो गया।

बता दें कि पटना जंक्शन रेलवे स्टेशन के पास दो होटल इमारतों में पिछले हफ्ते हुए भीषण अग्निकांड में 8 लोगों की जान चली गई थी। यह हादसा गैस सिलेंडर के लीक होने की वजह से हुआ था। उस वक्त दमकल की 50 से ज्यादा गाड़ियों ने करीब ढाई घंटे बाद आग पर काबू पाया। इस हादसे में एक दर्जन से ज्यादा लोग झुलसकर जख्मी हुए थे। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker