कोंच का सामुदायिक शौचालय बना शोपीस, ग्रामीण

उरई/जालौन,संवाददाता। कोंच तहसील के नदीगांव विकास खण्ड के ग्राम धौरपुर में बना सामुदायिक शौचालय शोपीस बनकर रह गया है। बाहर से रंग रोगन कर दिया गया है लेकिन अन्दर सीट तक नहीं है, ऐसा ग्रामीणों का कहना है। सरकार की इस अति महत्वपूर्ण योजना को ग्राम प्रधान पलीता लगा रहे हैं।

नदीगांव विकास खण्ड के धौरपुर में सामुदायिक शौचालय में ताला डला रहता है। इसके आसपास गंदगी पसरी है। ग्रामीणों ने बताया कि अधूरे कार्य को पूरा दिखाने के लिए इस शौचालय में ऊपर से रंगरोगम करके ठीक कर दिया गया है, लेकिन अंदर सीट तक नहीं है।

कागजों में सामुदायिक शौचालय को पूर्ण दिखा दिया गया है जबकि धरातल पर यह बन्द पड़ा हुआ है। कोई भी इसकी देखरेख करने वाला नहीं है। ग्रामीणों का कहना है कि इस सामुदायिक शौचालय के निर्माण में मानकों की धज्जियां उड़ाई गई हैं।

सामुदायिक शौचालय में बिना बीम के लेंटर डाल दिया गया है। जो शौचालय के पीछे की दीवार को देखकर साफ समझ आ रहा है।

इस संबंध में ग्राम पंचायत सचिव हर्षित गुप्ता का कहना है कि वह मुश्किल से एक माह पहले आये हैं, इस मामले की जानकारी उन्हें हैं, उन्होंने तत्काल ही अपने उच्चाधिकारियों को बता दी थी, अब जिस फर्म ने यह कार्य कराया है उससे कहकर कार्य पूरा कराया जाएगा, अगर कार्य पूरा न किया गया तो संबंधित के खिलाफ कार्रवाई के लिए में पत्र लिखूंगा। वहीं इस बेहद गंभीर विषय पर ग्राम प्रधान ने इस मामले को लेकर कुछ भी कहने से इंकार कर दिया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker