उद्योग व व्यापार बंधुओं की बैठक जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संपन्न

व्यापार व उद्योग बंधुओं की समस्याओं को प्राथमिकता से निस्तारित करें संबंधित अधिकारी: जिलाधिकारी

हमीरपुर। जिलाधिकारी डा. चन्द्रभूषण की अध्यक्षता व पुलिस अधीक्षक शुभम पटेल की उपस्थिति में व्यापार बंधुओं व उद्योग बन्धुओं की मासिक समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट सभागार कक्ष में संपन्न हुई। बैठक में उद्योग व व्यापार बन्धुओं की समस्याओं को सुनने के पश्चात जिलाधिकारी डा. चंद्रभूषण ने कहा कि उद्योग बंधु व व्यापार बंधुओं की समस्याओं को प्राथमिकता के साथ निस्तारित किया जाए।

इसमें कोई लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थलों/सड़को आदि से अतिक्रमण हटाने का कार्य पूरी निष्पक्षता से किया जाए। मौदहा में पिंक टांयलेट क्रियाशील किया जाए। व्यापारी बंधुओं की मांग पर जिलाधिकारी ने एआरएम रोडवेज को निर्देशित किया कि राठ, हमीरपुर व कानपुर की बसों के माध्यम से बेहतर कनेक्टिविटी सुनिश्चित किया जायें तथा इन मार्गों पर बसों की पर्याप्त मात्रा में संचालन सुनिश्चित किया जाए।

बसों के आवागमन/समय सारिणी चार्ट को बैनर व पोस्टर के माध्यम से प्रमुख स्थानों पर लगाया जाए। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में सिंगल यूज प्लास्टिक का किसी भी दशा में प्रयोग ना किया जाए।

पब्लिक ऐड्रेस सिस्टम तथा अन्य माध्यमों से व्यापारियों, दुकानदारों तथा आम लोगों को इस बारे में प्रोत्साहित किया जाए तथा उन्हें अन्य वैकल्पिक उपायों को अपनाने हेतु बताया जाए। उन्होंने कहा कि आवश्यक स्थलों पर मानक के अनुसार स्पीड ब्रेकर बनवाया जाए, अनावश्यक/मानक के विपरीत स्पीड ब्रेकर ना रखा जाए।

कहा कि महापुरुषों/महान विभूतियों से संबंधित सार्वजनिक स्थलों, चैराहों पर किसी भी दशा में अतिक्रमण नही होना चाहिए, न ही वहां पर बैनर, पोस्टर, पंपलेट आदि लगा हो। इन स्थलों का चिन्हांकन कर उसका बेहतर ढंग से सुंदरीकरण कराया जाए तथा उसको गोद लिया जायें।

जिलाधिकारी ने कहा कि औद्योगिक स्थलों पर सुरक्षा के दृष्टिगत पर्याप्त इंतजाम रखे जाएं। कहा कि फैक्ट्री एरिया में सड़कों के किनारे बेतरतीब ढंग से वाहन खड़े न किए जाएं।

वहां निर्धारित स्थल पर ही वाहन खड़े हो अन्यथा की स्थिति पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि ओडीओपी योजना के अंतर्गत उद्यमियों को आवश्यकतानुसार ऋण दिलाया जायें।

इस मौके पर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने व्यापारी व उद्यमी बंधुओं से अपील की कि व्यवसायिक प्रतिष्ठानों, पेट्रोल पंपों एवं घरों में अधिक से अधिक सीसीटीवी कैमरा लगाने तथा उसकी रिकार्डिंग/बैकअप रखने का प्रयास किया जाए।

इससे अपराध नियंत्रण एवं उसका खुलासा करने में आसानी होती है। कहा कि फैक्ट्री के मुख्य द्वार, हाईवे पर, बाउंड्री आदि के आसपास सीसीटीवी अवश्य लगाए जाएं।

इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी मथुरा प्रसाद मिश्रा, डिप्टी कलेक्टर राजेश मिश्रा, अग्निशमन अधिकारी, अभिहित अधिकारी राम अवतार सिंह, उपायुक्त वाणिज्य कर जयसेन, एलडीएम जेके ढींगरा, अधिशासी अभियंता विद्युत सुमित कुमार व्यास, अन्य विभागों के अधिकारी, व्यापार मंडल के प्रतिनिधि व उद्योग बन्धु मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker