पंजाब में स्वाइन फ्लू से पहला डेथ केस, भाजपा नेता की एच1एन1 वायरस की वजह से हुई मौत

दिल्लीः पंजाब में इस साल स्वाइन फ्लू से पहला डेथ केस सामने आया है। लुधियाना में 46 साल के ऐडवोकेट व भाजपा नेता की एच1एन1 वायरस की वजह से जान चली गई। सांस लेने में तकलीफ के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मृतक संदीप कपूर किचलू नगर में रहते थे। वह भाजपा के लीगल और लेजिस्लेटिव सेल के को-कन्वेनर थे। 17 जून को उन्हें एच1एन1 संक्रमित पाया गया था। दयानंद मेडिकल कॉलेज ऐंड हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा थआ। 

राज्य के एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ. गगनदीप सिंह ग्रोवर ने कहा कि पंजाब में इस साल यह स्वाइन फ्लू से पहली मौत है। अस्पताल में अभी स्वाइन फ्लू के दो अन्य मरीजों का भी इलाज चल रहा है। मरीजों में एक शख्स 52 साल का और दूसरा 57 साल का है। बताया जा रहा है कि उनकी हालत स्थिर है। 

स्वाइन फ्लू के जो तीन मरीज भर्ता हुए थे तीनों में बीमारी के लक्षण थे। लुधियाना के सिविल सर्जन डॉ. एसपी सिंह ने कहा कि संदीप कपूर के संपर्क में जो लोग भी आए थे उनका प्रोफाइलैक्टिक ट्रीटमेंट किया गया। उनमें से किसी को संक्रमित नहीं पाया गया था। इन मरीजों में किसी की भी ट्रैवल हिस्ट्री भी नहीं थी। स्वास्थ्य विभाग को शक है कि कपूर किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए होंगे।

केवीएम स्कूल के पास कपूर का अंतिम संस्कार किया गया जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। आम तौर पर मार्च और अक्टूबर के महीने में स्वाइन फ्लू के केस ज्यादा मिलते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker